Move to Jagran APP

पहली बार वोट डालकर उत्साहित हुए युवा, दोपहर बाद पहुंचे मतदान करने

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सोमवार को हुए विधानसभा चुनाव को लेकर युवाओं में खासा जोश ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:29 AM (IST)
पहली बार वोट डालकर उत्साहित हुए युवा, दोपहर बाद पहुंचे मतदान करने
पहली बार वोट डालकर उत्साहित हुए युवा, दोपहर बाद पहुंचे मतदान करने

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

सोमवार को हुए विधानसभा चुनाव को लेकर युवाओं में खासा जोश दिखा। सुबह की जगह दोपहर बाद युवा बूथों पर मतदान करने के लिए पहुंचे। वोट डालने को लेकर गांवों से ज्यादा शहर के युवा वोटर उत्साहित दिखे। वोट डालने के बाद युवा वोटर अपने साथियों के साथ बूथों के बाहर सेल्फी लेते हुए दिखे। वोट डालने पहुंचे अधिकतर युवाओं ने कहा कि सरकार बनाने में पहली बार भागीदारी मिली है तो उसको लेकर ज्यादा उत्साहित हैं। सरकार बनाने में युवाओं की भूमिका अहम होती है, युवा ही ऐसे वोटर हैं जो सोच-समझकर अपने मत का प्रयोग करते हैं। जिला में करीब आठ हजार वोटर ऐसे हैं जिन्हें विधानसभा में पहली बार वोट डालने का मौका मिला है। जिसमें टोहाना में 3174, फतेहाबाद में 2244 तथा रतिया में 2777 वोटर हैं। इसमें करीब 80 फीसद पहले वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया है।

----------------------------------

मुझे विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट डालने का मौका मिला है। मैंने सोच-समझकर अपने विवेक से उम्मीदवार को वोट डाला है। पहली बार वोट डालकर अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया है। अपनी मां व भाई के साथ वोट डालने के लिए पहुंची हूं। मेरा सपना था कि मैं भी कभी वोट डालूंगी जो आज मेरा सपना पूरा हो गया।

- शानू, फतेहाबाद

---------

मतदान हमारा अधिकार है, इसी सोच के साथ मतदान किया है। मैंने पहली बार वोट डाला है और इसके महत्व को समझा है। वोट डालने के बाद मन में एक उत्साह आया है कि मैंने भी सरकार बनाने में अपनी भागीदारी दिखाई है। इस मतदान का इंतजार काफी समय से कर रहा था। मुझे बहुत खुशी हुई कि मैंने पहली बार मतदान किया।

- ललित कुमार, फतेहाबाद

----------------------------------

सरकार बनाने में युवाओं की अहम भूमिका होती है, इसी सोच के साथ मैं आज अपने परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुंची। वोट हमारा अधिकार है और अपने अधिकार से कभी भी पीछे नहीं हटना चाहिए। सरकार को भी पता चलना चाहिए कि युवाओं की कितनी भागीदारी होती है। युवा ही देश का भविष्य है। इसी मकसद ने मैंने भी पहली बार मतदान किया है।

- सुमन रानी, फतेहाबाद

-------------------------------

विधानसभा में मुझे वोट डालने का मौका मिला है, अपने परिवार के साथ पहुंचकर मत का प्रयोग किया है। पहले परिवार व अन्य लोगों से ही सुना था कि ऐसे वोट डाला जाता है। लेकिन आज वोट डालकर महसूस किया है कि इसका कितना महत्व है। मैंने अपनी मां के साथ मतदान किया है। कुछ दिन पहले ही उसका वोट बना था

- पुष्पा रानी, फतेहाबाद

--------

मैंने जिद करके वोटर कार्ड बनवाया और मुझे इस बार विधानसभा में वोट डालने का मौका मिला है। पहली बार अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए अच्छा महसूस हुआ है। सरकार बनाने में युवा भी किसी पीछे नहीं है जो हमने आज दिखा दिया है।

- हिमांशी रानी, फतेहाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.