Move to Jagran APP

पार्षद अपने अपने वार्डो में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए करेंगे जागरूक

गुरुवार को नगर पालिका कार्यालय में शहर के सभी वार्डो के पार्षदों की अहम बैठक बुलाई गई और इस बैठक में शामिल हुए नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डा.भरत सिंह ने सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्डो में कोरोना के बचाव को लेकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम करवाने तथा अपने वार्ड के लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने को लेकर विशेष आह्वान किया। बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका की चेयरपर्सन बलजिद्र कौर ने की। इस अवसर पर सचिव सुरेंद्र कुमार एमई सुमेर सिंह के अलावा हेल्थ इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद भी उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 07:46 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 07:46 AM (IST)
पार्षद अपने अपने वार्डो में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए करेंगे जागरूक
पार्षद अपने अपने वार्डो में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए करेंगे जागरूक

संवाद सूत्र, रतिया :

loksabha election banner

गुरुवार को नगर पालिका कार्यालय में शहर के सभी वार्डो के पार्षदों की अहम बैठक बुलाई गई और इस बैठक में शामिल हुए नागरिक अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डा.भरत सिंह ने सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्डो में कोरोना के बचाव को लेकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम करवाने तथा अपने वार्ड के लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने को लेकर विशेष आह्वान किया। बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका की चेयरपर्सन बलजिद्र कौर ने की। इस अवसर पर सचिव सुरेंद्र कुमार, एमई सुमेर सिंह के अलावा हेल्थ इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद भी उपस्थित थे।

मुख्य चिकित्सक ने बताया कि एक बार फिर कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है, जो कि काफी ही चिता का विषय है। उन्होंने बताया कि सरकार के प्रयासों से ही कोविड-19 महामारी के बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 45 वर्ष आयु से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है और जहां तक कि पिछले 4 दिनों से टीका उत्सव कार्यक्रम भी मनाया गया है।

उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति को वैक्सीन प्रदान की जाती है, उस व्यक्ति पर बहुत ही कम कोविड का प्रभाव पड़ता है तथा वह इस संक्रमण से हमेशा बचा भी रहता है। मुख्य चिकित्सक ने बताया कि कोविड की वैक्सीन के कारण किसी भी व्यक्ति पर कोई गलत प्रभाव नहीं पड़ता है और यह वैक्सीन हर व्यक्ति के लिए सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि सभी पार्षद अपने वार्डो में लोगों को कोविड वैक्सीन को लेकर प्रेरित करें, ताकि आम लोगों को भी इस महामारी से बचाया जा सके। उन्होंने मुख्य चिकित्सक द्वारा दी गई गाइड लाइन के तहत भविष्य में भी कोविड-19 की महामारी से बचने के लिए मास्क लगाने, समाजिक दूरी बनाए रखने, समय-समय पर हाथों को धोने तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करने की गाइड लाइन की पालना करने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर पार्षद भूपेंद्र सैनी, नरेश शर्मा, बजरंग दास, प्रवीण जग्गा, बलबीर सिंह, कुलदीप सिंह, मनजीत कौर व अन्य पार्षद प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.