Move to Jagran APP

सड़क तोड़ने के 14 महीने के बाद शुरू होगा निर्माण, 97 लाख रुपये होंगे खर्च

नवंबर 2019 में धर्मशाला रोड पर सीवरेज लाइन डालने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने सड़क तोड़ दी। विभाग ने पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया। लेकिन इस दौरान कोरोना महामारी आ गई और काम रुक गया। 14 महीने से यहां के 800 दुकानदार परेशान हो रहे हैं। लेकिन अब उम्मीद है कि फरवरी महीने में इस सड़क का निर्माण हो जाएगा। नगरपरिषद ने सड़क के निर्माण का टेंडर खोल दिया है। सिरसा की एजेंसी इस सड़क का निर्माण करेगी जिस पर करीब 97 लाख रुपये खर्च होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:10 AM (IST)
सड़क तोड़ने के 14 महीने के बाद शुरू होगा निर्माण, 97 लाख रुपये होंगे खर्च
सड़क तोड़ने के 14 महीने के बाद शुरू होगा निर्माण, 97 लाख रुपये होंगे खर्च

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

नवंबर 2019 में धर्मशाला रोड पर सीवरेज लाइन डालने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने सड़क तोड़ दी। विभाग ने पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया। लेकिन इस दौरान कोरोना महामारी आ गई और काम रुक गया। 14 महीने से यहां के 800 दुकानदार परेशान हो रहे हैं। लेकिन अब उम्मीद है कि फरवरी महीने में इस सड़क का निर्माण हो जाएगा। नगरपरिषद ने सड़क के निर्माण का टेंडर खोल दिया है। सिरसा की एजेंसी इस सड़क का निर्माण करेगी, जिस पर करीब 97 लाख रुपये खर्च होंगे।

अरोड़वंश धर्मशाला रोड शहरवासियों को हमेशा याद रहेगा। बरसात के दिनों में यहां पर पानी भर जाने के कारण एक युवक की मौत भी हो गई थी। इस सड़क के निर्माण करवाने के लिए सांसद सुनीता दुग्गल के अलावा विधायक दुड़ाराम को भी आगे आना पड़ा।

----------------------------

नप ने जनस्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर मांगी एनओसी

नगरपरिषद के अधिकारियों ने जनस्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है कि अरोड़वंश धर्मशाला रोड का निर्माण करवाने के लिए टेंडर खोल दिया है। अगर आपकी तरफ से पाइप लाइन डालने का काम बीच में पड़ा है तो इसकी जानकारी दे दे। हालांकि जनस्वास्थ्य विभाग पहले ही कह चुका है कि उनका काम पूरा हो गया है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले एक दो दिनों में जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से एनओसी भी मिल जाएगी। फरवरी महीने में इस सड़क का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। 97 लाख रुपये की लागत से सीसी सड़क बनाई जाएगी।

-------------------------------------------------

ये कहना है दुकानदारों का

अरोड़वंश धर्मशाला रोड पर ज्वैलर्स व कपड़ों की दुकान अधिक है। यहां पर दुकान करने वाले रमेश, सुरेश, सुखजीत सिंह, भूप सिंह, भारत आदि ने बताया कि पिछले 14 महीनों से उनका काम ठप पड़ा है। सड़क टूटी होने के कारण लोग उस तरफ सामान लेने के लिए आते तक नहीं है। अब अधिकारी कह रहे है कि जल्द ही सड़क का निर्माण शुरू हो रहा है। पिछले साल छह महीने तक उनका काम ठप रहा। बरसात होने के बाद यहां पर पानी भर जाता है। ऐसे में उन्हें दुकानें बंद कर घर जाना पड़ रहा था। सड़क का निर्माण होने के बाद उनका काम भी बढ़ेगा।

------------------------------------------

शहर में लगेगी चार हजार स्ट्रीट लाइटें

पिछले आठ महीनों से शहर में एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लग रही है। सरकार ने राजस्थान की एक एजेंसी को टेंडर दे दिया है। ऐसे में हर नगरपरिषद व नगरपालिका से एस्टिमेट मांगा जा रहा है कि उनके यहां कितनी स्ट्रीट लाइटें लगवानी है। फतेहाबाद शहर में चार हजार स्ट्रीट लाइट लगेगी। अधिकारियों की माने तो फरवरी महीने के प्रथम सप्ताह में स्ट्रीट लाइटें लगनी शुरू हो जाएगी। पार्षद हर दिन नप कार्यालय में स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग कर रहे है। लेकिन अब नप के पास अधिकारी नहीं है कि वो अपने स्तर पर स्ट्रीट लाइट लगवा सके। ऐसे में एजेंसी के आने का इंतजार करना होगा।

-------------------------------------

भट्टू रोड पर ग्रिल लगाने का काम हुआ शुरू

कोरोना काल में शहर का विकास अटका हुआ था। भट्टूरोड को बने 2 साल हो गया था। लेकिन यहां पर अभी तक ग्रिल नहीं लगाई गई थी। लेकिन अब यहां पर ग्रिल लगाने का काम भी शुरू हो गया है। अधिकारियों की माने तो इस ग्रिल पर करीब 10 लाख रुपये खर्च हो रहे है। हालांकि यह टेंडर पहले हो चुका था लेकिन बीच में इसे रोकना पड़ा था। वहीं ग्रीन बेल्ट को तोड़कर फिर से चारदीवारी का निर्माण भी जल्द शुरू किया जाएगा।

---------------------------------

अरोड़वंश धर्मशाला रोड बनाने के लिए हमने टेंडर खोल दिया है। जनस्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है कि अगर उनका काम पेंडिग पड़ा है तो उसे पूरा कर ले। जब उनकी अनुमति आ जाएगी तो काम शुरू कर दिया जाएगा। वहीं अगले महीने शहर में चार हजार स्ट्रीट लाइटें लगनी शुरू हो जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। ऐसे में शहर में जो भी काम पेंडिग है उन्हें भी पूरा करवा दिया जाएगा।

अमित कौशिक,

कार्यकारी अभियंता, नगरपरिषद फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.