Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी जारी नहीं हुई बीए की कट आफ लिस्ट, तकनीकी कारणों पोर्टल नहीं हो पाया अपडेट

जिले के सभी कालेजों में बीए को छोड़ अन्य कोर्सों की मेरिट लिस्ट शनिवार को जारी हो गई थी। जिससे विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी भी देखी गई। कालेज प्रबंधकों ने दावा किया था रविवार को बीए की लिस्ट जारी हो जाएगी। हालांकि उच्चतर शिक्षा विभाग ने बीए की मेरिट लिस्ट तो जारी कर दी लेकिन पोर्टल पर अपडेट न होने के कारण विद्यार्थियों को पता तक नहीं लगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 09:00 PM (IST)
दूसरे दिन भी जारी नहीं हुई बीए की कट आफ लिस्ट, तकनीकी कारणों पोर्टल नहीं हो पाया अपडेट
दूसरे दिन भी जारी नहीं हुई बीए की कट आफ लिस्ट, तकनीकी कारणों पोर्टल नहीं हो पाया अपडेट

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

जिले के सभी कालेजों में बीए को छोड़ अन्य कोर्सों की मेरिट लिस्ट शनिवार को जारी हो गई थी। जिससे विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी भी देखी गई। कालेज प्रबंधकों ने दावा किया था रविवार को बीए की लिस्ट जारी हो जाएगी। हालांकि उच्चतर शिक्षा विभाग ने बीए की मेरिट लिस्ट तो जारी कर दी, लेकिन पोर्टल पर अपडेट न होने के कारण विद्यार्थियों को पता तक नहीं लगा। वहीं दूसरे दिन भी एक भी विद्यार्थी आनलाइन फीस जमा नहीं करवा पाया। अगर यही स्थित रहती है तो सोमवार या मंगलवार को कालेज में फीस जमा हो सकती है। शनिवार को बीकाम व अन्य कोर्सों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी थी। भूना के सरकारी कालेज में बीकाम की कट आफ लिस्ट 105 पर गई थी। यहीं हाल अब बीए का रहने वाला है। लेकिन पोर्टल पर अपडेट न होने के कारण कालेज प्रबंधक भी परेशान दिखा। जिले में 10 कालेजों में 5976 सीटें है। इस कालेजों में 13400 विद्यार्थियों ने दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन किया था। अब बीए की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगा कि कितने विद्यार्थियों को दाखिला मिला है। बीकाम की तरफ बीए की भी कट आफ लिस्ट 100 फीसद से अधिक पहुंचने की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो अनेक विद्यार्थियों का दाखिला दूसरे कट आफ लिस्ट में होगा। जिले में 10 कालेजों में आ‌र्ट्स के 3530 सीटों के लिए 10237 आवेदन आए है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि करीब डेढ़ गुणा अधिक आवेदन आया है। कामर्स की 1230 सीटों के लिए 1612 आवेदन आए है। साइंस की 1217 सीटों के लिए 1155 आवेदन आए है। -------------------------- ये रहेगा शेड्यूल

11-15 सितंबर तक पहली मेरिट लिस्ट की फीस जमा

17 सितंबर को लगेगी दूसरी मेरिट लिस्ट

17-20 सितंबर तक दूसरी मेरिट लिस्ट की फीस जमा

22 सितंबर को बची हुई सीटों के लिए दाखिला

--------------------------

कालेजों के पास ही बीए की मेरिट लिस्ट आई है। पोर्टल में दिक्कत होने के कारण नहीं खुल रहा है। ऐसे में विद्यार्थी आनलाइन फीस भी नहीं भर पा रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही पोर्टल अपडेट हो जाएगा। राजेन्द्र कुमार सेवदा, नोडल अधिकारी राजकीय महाविद्यालय, भट्टू कलां।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.