Move to Jagran APP

नुक्कड़ नाटक से किया मतदान के प्रति जागरूक

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एमएम कालेज फतेहाबाद की एनएसएस महिला व पुरुष इकाई की ओर से विद्यार्थियों में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया मतदाता शपथ दिलवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 07:32 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 07:32 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक से किया मतदान के प्रति जागरूक
नुक्कड़ नाटक से किया मतदान के प्रति जागरूक

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

loksabha election banner

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एमएम कालेज फतेहाबाद की एनएसएस महिला व पुरुष इकाई की ओर से विद्यार्थियों में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया मतदाता शपथ दिलवाई गई। थियेटर विभाग के अध्यक्ष नितिन सचदेवा के निर्देशन में किए गए इस नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों को बताया गया कि किस तरह वे जागरूक मतदाता बनकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। अपने क्षेत्र व देश के हित में मत का प्रयोग करना चाहिए। किसी लोभ-लालच में आकर हमें मतदान नहीं करना चाहिए। नुक्कड़ नाटक में महक, ज्योति, भावना, शायना, विशाल सिंह, रवि नड्डा, सुनील, अभिषेक, कृष्ण जांगड़ा, अरमान ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्रिंसीपल डा. गुरचरण दास, एनएसएस इंचार्ज डा. सुमंगला वशिष्ठ, डा. रामगोपाल काजल, डा. कृष्ण कुमार, डा. अनिल, डा. भारती सहित स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

मताधिकार को लेकर किया जागरूक

संवाद सहयोगी, टोहाना:

श्री दुर्गा महिला महाविद्यालय में सोमवार को एनएसएस के तत्वाधान में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित स्टाफ सदस्यों एवं छात्राओं ने एनएसएस प्रभारी रेखा के नेतृत्व में एवं प्राचार्या डा. गौरी भटनागर की उपस्थिति में मतदान का उचित उपयोग करने की शपथ ली। डा. गौरी भटनागर ने कहा कि भारत ने देश के प्रत्येक नागरिक को मत का अधिकार दिया है। इसलिए हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम उसे अवश्य ही उपयोग करें। क्योंकि हमारा मत ही देश की सरकार बनाने में सहायक होता है।

...................

इंदिरा गांधी कालेज में मनाया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय में एनएसएस व राजनीति विभाग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर एनएसएस स्वयं सेवकों व विद्यार्थियों ने मतदान के अधिकार का उचित उपयोग करने की शपथ ग्रहण की। कालेज प्राचार्या डा. सुनील कुमारी कुंडू ने कहा कि भारत के प्रत्येक नागरिक को मतदान का कानूनी अधिकार प्राप्त है। इसलिए सभी को अपने अधिकार का सही इस्तेमाल करना चाहिए। इस अवसर पर एनएसएस शाखा प्रभारी नेहा गर्ग, राजेश कुमार, डा. गुणवंती, डा. सुनीता, परमजीत कौर, स्वीटी नैन, डा. सुखविद्र कौर, हिमांशु मेहता, रोहित सेतिया, डा. शंकुतला सिहाग, डा. आभा शुक्ला आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.