Move to Jagran APP

.. और अभिवादन में जुड़ते चले गए ढाई किलो के हाथ

मणिकांत मयंक टोहाना फतेहाबाद चरम पर थी दोपहरी। समानुपात में ही जोश जुनून व जज्बा..।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 12:36 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:30 AM (IST)
.. और अभिवादन में जुड़ते चले गए ढाई किलो के हाथ
.. और अभिवादन में जुड़ते चले गए ढाई किलो के हाथ

मणिकांत मयंक, टोहाना फतेहाबाद

loksabha election banner

चरम पर थी दोपहरी। समानुपात में ही जोश, जुनून व जज्बा..। क्या बाल, क्या युवा और क्या बुजुर्ग..। दीवानगी की हद। उस हाथ को देखने की जो सिल्वर स्क्रीन पर ढाई किलो का बताया गया। सिने सितारा सन्नी देओल को नजदीक से जीभर देखने का उतावलापन। बेताबी ऐसी कि कमल निशान का झंडा थामे सड़क की दोतरफा मानव कतार की निगाहें बार-बार हेलीपैड की दिशा में उठती रहीं। डेढ़ बजे। तभी हाऊं-हाऊं करती गाड़ी ने उमड़ी भीड़ को संकेत दे दिया कि इंतजार की घड़ी खत्म हुई। खुली लग्जरी गाड़ी आई। उसपर खड़े थे सबके हीरो सन्नी देओल। झक सफेद कुर्ता व पाजामा में। दोनों हाथ परस्पर जुड़े हुए। भीड़ के अभिवादन में। वही हाथ जिसे सन्नी देओल ने एक फिल्म में ढाई किलो का बताया था..। भीड़ ने भी इस्तकबाल में नारा बुलंद किया-हिदुस्तान जिदाबाद था, हिदुस्तान जिदाबाद है और हिदुस्तान जिदाबाद रहेगा। फिल्मी संवाद के साथ सन्नी के साथ का काफिला फतेहाबाद जिला मुख्यालय से 62 किलोमीटर दूर टोहाना के बाजारों-गलियों में करीब दो घंटे तक घूमता रहा..।

तंग बाजार। करवा चौथ के कारण खरीदारी में मग्न। मगर जैसे ही भाजपा प्रत्याशी सुभाष बराला के साथ सन्नी देओल बाजार से गुजरे, वक्त का पहिया मानो थम-सा गया। हीरो को नजदीक से देखने की ललक ने सारे भेदभाव मिटा दिये थे। हर उम्र जवां हो रही थी। शहर की ही पांचवीं कक्षा की इशिता तो सन्नी को देखते ही चिल्ला उठी-ओय, ढाई किलो का हाथ जब किसी पर पड़ता है तो वह उठता नहीं उठ जाता है। फतेहपुरी से सन्नी को देखने आईं साठ साल की बिमला भी पीछे कहां थी। बोली-इस उम्र में भी छोरा-सा दिख रहा है। काफिला चलता रहा। लक्कड़ मार्केट। यहां सन्नी के दीदार में उमड़ी भीड़ से निकलकर लगभग सामने ही आ गए 72 साल के नांगली निवासी भगवान ने कहा, मन्नै इतना बेड़ा सै कि धर्मेंद्र का छोरा आ रह्या सै ..। सुथरा सै छोरा ..। सैनी चौक, आनाज मंडी रोड, चंडीगढ रोड से गुजरता हुआ कैंची चौक पर शहीदों को नमन करते हुए सन्नी दयोल ने जनसमूह को सम्बोधित किया। कहा कि नशे जैसी सामाजिक कुरीतियों को फैलाने वालों से सावधान रहना चाहिए। युवाओं को देख सन्नी ने कहा, बहका कर वोट लेने वाले कातिया तुझे जनता सबक सिखाएगी..जरूर सिखाएगी। फिल्मी संवाद को जोड़ राजनीतिक डॉयलाग बोलने पर युवाओं ने जबरदस्त समर्थन करते हुए कहा जरूर सिखाएंगे।

-----------------------------------------------------------

युवा भारत के निर्माण में पीएम का सहयोग करें : सन्नी

गुरदासपुर के सांसद सन्नी दयोल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सोच है कि युवाभारत का

निमार्ण हो और देश की डोर युवाओं के हाथ में हो इसलिए युवाओं को आगे आकर देश

के नवनिर्माण में सहयोग करना चाहिए। पूर्व की सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पढ़ा-लिखा युवा एक ही सपना देखता है।

-----------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.