Move to Jagran APP

आंखें कुदरत की अनमोल धरोहर : एसपी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद हमारी आंखें कितनी महत्वपूर्ण हैं। या तो उन्हें देख कर पता

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:19 AM (IST)
आंखें कुदरत की अनमोल धरोहर : एसपी
आंखें कुदरत की अनमोल धरोहर : एसपी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

हमारी आंखें कितनी महत्वपूर्ण हैं। या तो उन्हें देख कर पता चल सकता है, जिनके पास दृष्टि नहीं है या फिर कुछ समय आंखें बंद कर इस दुनिया के नजारे देखने का प्रयास करें तो समझ आ ही जाएगा। आज करोड़ों-करोड़ों लोग हैं दुनिया में ऐसे जो भगवान के इस उपहार से वंचित हैं। दुख की बात तो यह है कि ये सब जागरूकता की कमी के कारण हो रहा है। यह बात एसपी विजय प्रताप सिंह ने मंथन आई हेल्थ केयर फाउंडेशन की ओर से रघुनाथ मंदिर में लगाए गए नेत्र जांच शिविर में बतौर मुख्यअतिथि बोलते हुए कही।

उन्होंने कहा कि आंखें कुदरत की अनमोल धरोहर है। यह आपके लिए दुनिया देखने के लिए खिड़की के समान हैं। इसलिए हमें आंखों की देखभाल में कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

इस दौरान केयर के संचालक विनोद शर्मा व एसपी ने स्वामी दिव्यानंद महाराज से आशीर्वाद लिया। विजय प्रताप सिंह ने कहा कि मंथन आई हेल्थकेयर फाउंडेशन जैसी संस्था जो इस नेक कर्म में लगी हुई है, वास्तव में बधाई की पात्र है। क्योंकि अंधेरे से उजाले की ओर की यात्रा जीवन की सर्वोत्तम उपलब्धि है। इस अवसर पर 256 लोगों की आंखों की जांच की गई। इस अवसर पर प्रधान टेकचंद मिढ़ा, ओमप्रकाश सरदाना, पार्षद प्रतिनिधि सोनू कुक्कड़, वेदप्रकाश बतरा, राजकुमार, अशोक भुक्कर, कैलाश बतरा, मेहरचंद गिल्होत्रा, सुभाष सरदाना मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.