Move to Jagran APP

तीन विद्यार्थियों सहित 6 कोरोना के मरीज मिले, 3654 को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ह

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 07:56 AM (IST)
तीन विद्यार्थियों सहित 6 कोरोना के मरीज मिले, 3654 को लगी वैक्सीन
तीन विद्यार्थियों सहित 6 कोरोना के मरीज मिले, 3654 को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हालांकि और दिनों की अपेक्षा मंगलवार को राहत मिली है। मंगलवार को जिले में 3 विद्यार्थियों सहित 6 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दो लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। लेकिन अब भी करीब एक हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग भी मान रहा है कि इन सैंपलों की रिपोर्ट में अनेक लोग कोरोना पॉजिटिव आएंगे। जिला प्रशासन को जो आंकड़ा परेशान कर रहा है, वो स्कूली बच्चों का है। हर दिन स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। सोमवार को 28 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव आए थे। ऐसे में जिले के तीन स्कूल बंद पड़े हैं।

loksabha election banner

मार्च महीना शुरू हुआ तो जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ दो थी। लेकिन अब यह आंकड़ा 141 हो गया है। इसके अलावा इस महीने में अब तक 176 कोरोना के मरीज आ गए हैं। पिछले 10 दिनों में आंकड़ा दोगुना बढ़ा है। जिले में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 4921 हो गई है जबकि 4658 लोग स्वस्थ हो गए हैं। जिले में अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है।

----------------

बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर जिला प्रशासन आज करेगा मंथन

जिले में जिस तरह कोरोना के मरीज बढ़े हैं उसी को ध्यान में रखते हुए डीसी ने जिला प्रशासन की बैठक बुलाई है। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व अन्य अधिकारियों को निमंत्रण दिया है। बैठक में तय होगा कि जिस तरह कोरोना के मरीज जिले में बढ़ रहे हैं, उस पर अंकुश कैसे लगाया जाए। वहीं स्कूलों के विद्यार्थी पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन कोई सख्त गाइडलाइन जारी कर सकता है।

---------

आज से दुकानों पर भी रहेगी नजर

एसपी राजेश कुमार ने पुलिस कर्मचारियों को आदेश दे दिए हैं कि शहर में जो भी लोग बिना मास्क दिखे उनका चालान करें। खासकर वाहन चालकों पर अंकुश अवश्य लगाएं। कोरोना के प्रसार को रोकना है तो यह कदम उठाना होगा। इसके अलावा नगरपरिषद के अधिकारी दुकानों में जाकर इसकी जांच करेंगे। दुकानदार या फिर ग्राहक बिना मास्क के मिले तो चालान किया जाएगा।

-----------------

4450 का था टारगेट, 3719 को लगी वैक्सीन

जिले में सोमवार व मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया गया। सोमवार को जहां 6862 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई थी। वहीं मंगलवार को यह आंकड़ा 3654 रहा है। मंगलवार को जिले के 65 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया गया। शहर की अपेक्षा ग्रामीण स्तर पर यह अभियान तेज गति से चला।

------------------

टोहाना में 130 लाभार्थियों को लगाई वैक्सीन

कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेगा कैंपों का आयोजन कर वरिष्ठ नागरिकों व 45 वर्ष की आयु के उन लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है जोकि किसी ना किसी रोग के चलते दवा का उपयोग कर रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दूसरा मेगा कैंप बिश्नोई धर्मशाला में भाजपा शहरी मंडल के सहयोग से लगाया गया। जिसका शुभारंभ एसएमओ डा. हरविद्र सागु ने किया। जबकि इस कैंप में सर्वप्रथम कोरोना वैक्सिन भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र गर्ग ने लगवाई। इस अवसर पर 130 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

--------------------------------------

रतिया में वैक्सीन लगाने के बाद एक बुजुर्ग की तबीयत हुई खराब

गांव बलियाला में एक 63 वर्षीय व्यक्ति की कोविड वैक्सीन लगने के कुछ समय पश्चात तबीयत बिगड़ गई। जिसे रतिया के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के बाद उक्त व्यक्ति को छुट्टी दे दी गई।

जानकारी के अनुसार सोमवार को गांव बलियाला के हेल्थ सेंटर में कोविड वैक्सीन लगाई गई थी। इस दौरान गांव के 63 वर्ष गुरदीप सिंह व उसकी पत्नी ने भी वैक्सीन लगवाई थी। जिसके कुछ समय पश्चात पहले से ही शुगर और ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रस्त गुरदीप सिंह की तबीयत बिगड़ गई। उसे चक्कर घबराहट और बेचैनी होने लगी। जिसके चलते सोमवार देर शाम को गुरदीप सिंह के परिजन गुरदीप सिंह को लेकर रतिया के मिगलानी अस्पताल पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने उपचार के पश्चात मंगलवार शाम को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी। जब इस बारे में नागरिक अस्पताल के इंचार्ज डा. भरत सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि गुरदीप सिंह की बीमारी का वैक्सीन से कोई संबंध नहीं।

----------------------

मंगलवार को वैक्सीन के आंकड़े पर नजर

4450 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का रखा था टारगेट

3654 लाभार्थियों को लगी कोरोना वैक्सीन

3619 लाभार्थियों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

35 लाभार्थियों ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

2920 बुजुर्गों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

588 45 से 59 साल के बीमार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

------------------

जिले में दो दिनों तक मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया गया। इस दौरान करीब 10 हजार लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई है। यह मेगा डे हर सप्ताह सोमवार व मंगलवार को मनाया जाएगा। बुधवार को टीकाकरण अभियान है। ऐसे में गर्भवती महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। ं बुधवार को कुछ ही स्टेशनों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। लाभार्थियों से अपील है कि वो अपने नजदीकी सेंटर में जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाए।

सुनीता सोखी, डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.