Move to Jagran APP

कोटा में फंसे 35 विद्यार्थी आज सुबह पहुंचेंगे फतेहाबाद, परिजन दूर से देख सकेंगे

जागरण संवाददाता फतेहाबाद फतेहाबाद जिले के 35 विद्यार्थी कोटा में फंसे हुए है। ये सभी वह

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 11:09 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 06:17 AM (IST)
कोटा में फंसे 35 विद्यार्थी आज सुबह पहुंचेंगे फतेहाबाद, परिजन दूर से देख सकेंगे
कोटा में फंसे 35 विद्यार्थी आज सुबह पहुंचेंगे फतेहाबाद, परिजन दूर से देख सकेंगे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

फतेहाबाद जिले के 35 विद्यार्थी कोटा में फंसे हुए है। ये सभी वहां पर पढ़ाई करने के लिए गए हुए है। रोडवेज की एक बस इन विद्यार्थियों को लेने के लिए वहां पर पहुंच गई है। शुक्रवार देर शाम को ये बच्चे चले थे इस कारण शनिवार सुबह ये बच्चे फतेहाबाद पहुंच जाएंगे। पिछले 30 दिनों से ये विद्यार्थी हर दिन अपने माता-पिता को याद कर रहे थे। ये विद्यार्थी अपने जिले में तो पहुंच जाएंगे लेकिन अपने माता-पिता के पास नहीं जा पाएंगे। इन सभी विद्यार्थियों को रामसेवा समिति धर्मशाला में क्वारंटाइन किया जाएगा। जैसे ही ये बस से उतरेंगे तो इनका चेकअप किया जाएगा और सभी का सैंपल लिया जाएगा। इन बच्चों के साथ आने वाले रोडवेज कर्मचारी को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। फतेहाबाद में पहुंचने के बाद बच्चों के अभिभावक उन्हें दूर से देख सकेंगे। रामसेवा समिति धर्मशाला में किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। जब तक इन सभी की रिपोर्ट नहीं आ जाएंगे उन्हें गहनता में रखा जाएगा।

-------------------------------------

शुक्रवार को लिए 27 सैंपल, 41 की आई नेगेटिव

स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम के तहत शुक्रवार को 27 सैंपल लिए। जिसमें जाखल, टोहान व रतिया शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो पूरे जिले में सर्वे चल रहा है। जिन लोगों की तबीयत खराब लग रही है और बाहर से आया है उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है। वहीं ग्राम पंचायतों से भी आग्रह किया गया है कि उनके गांव में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सूचना दे। शुक्रवार को 41 लोगों की रिपोर्ट आई जो नेगेटिव पाए गए है। वही नगरपरिषद कार्यालय में मुख्य सफाई निरीक्षण मुकेश शर्मा, सफाई निरीक्षक ओंकार सिंह व स्वच्छ भारत मिशन के इंचार्ज कुमार सौरभ ने पुलिस कर्मचारियों को पीपीई किट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो जाएगी तो उन्हें क्या करना है। वहीं अस्पताल में शुक्रवार को भीड़ रही। डाक्टर व अधिकारी यहां से घूमते रहे लेकिन शारीरिक दूरी को लेकर किसी ने कदम नहीं उठाया।

-------------------------------------------

जाखल में 34 हजार 985 लोगों का जांचा स्वास्थ्य, 14 के लिए सैंपल

स्वास्थ्य टीमें सीएचसी क्षेत्र में 34 हजार 985 लोगों का डोर टू डोर जाकर स्वास्थ्य जांचने का काम अब तक कर चुके है। स्वास्थ्य कर्मी 6 ह•ार 703 घरो में डोर टू डोर गए। इस दौराना खांसी, जुकाम व गले में खरास यानी कोरोना संक्रमण के आशंकित 14 मरीजों के सेंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिए है।

-----------------------------------------

टोहाना में स्वास्थ्य विभाग ने 437 घरों का सर्वे कर 2240 लोगों का जांचा स्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे अभियान के तहत विभिन्न गली-मुहल्लों व वार्डो में स्वास्थ्य स्क्रीनिग जारी है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न वार्डों में 437 घरों के सर्वे के दौरान 2240 लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिग की। जिसमें 1175 पुरुष व 1065 महिलाएं शामिल हैं। वहीं नोडल अधिकारी डा. कुनाल वर्मा की उपस्थिति में डा. रितू गुप्ता द्वारा 4 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे। जबकि स्वास्थ्य टीम ने 6 परिवारों में बाहर से आने वाले सदस्यों के चलते 33 परिवारिक सदस्यों को स्वास्थ्य कार्यकर्ता विकास कुमार, रमेश कुमार ने डा. कुनाल वर्मा के साथ जाकर उनके स्वास्थ्य की जांच कर सभी को क्वारंटाइन किया।

-----------------------------

पटियाला से आये 5 सदस्यों को भी किया होम क्वारंटाइन, 4 के सैंपल भेजे

स्वास्थ्य विभाग ने पटियाला से आये पांच परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन किया। जबकि तीन विद्यार्थी कोटा से व एक व्यक्ति गुरुग्राम से आया था। उन चारों के सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए।

----------------------------------

स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम स्क्रीनिग के लिए लगी हुई है। जो लोग बाहर से आ रहे है उन्हें क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जा रहे है। अभी तक जिले में कोई भी नया केस नहीं अया है। जो एक केस आया था वो भी अब ठीक हो गया है।

डा. एचएस सागु

एसएमओ टोहाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.