Move to Jagran APP

कोरोना की गाइडलाइन के बीच जिले में 150 युगल परिणय सूत्र में बंधे

जागरण संवाददाता फतेहाबाद बुधवार को देवउठनी एकादशी थी ऐसे में जिले में शादियों पर भी

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:10 AM (IST)
कोरोना की गाइडलाइन के बीच जिले में 150 युगल परिणय सूत्र में बंधे
कोरोना की गाइडलाइन के बीच जिले में 150 युगल परिणय सूत्र में बंधे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

बुधवार को देवउठनी एकादशी थी ऐसे में जिले में शादियों पर भी जोर रहा। दिन की अपेक्षा रात को अधिक शादियां हुई। जिले में 150 से अधिक शादियां हुई। कोरोना काल में सरकार ने पहले ही आदेश दिए हैं कि 200 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सके। कोरोना का नियम शहरों में तो लागू हुआ। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कम ही देखने को मिला। ग्रामीण क्षेत्रों में जगह अधिक होने के कारण वहां पर दो गज की दूरी का ध्यान रखा गया। शहर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का प्रकोप भी अधिक है।

देवोत्थान एकादशी यानि देव उठनी ग्यारस के अवसर पर बुधवार को जिले भर में 150 से अधिक शादियां हुई। कोरोना संक्रमण के चलते अधिकतर विवाह समारोह रात के समय हो रहे है। बुधवार को जो भी शादी हुई वहां पर नियम अवश्य दिखे। शादी समारोह में जाने से लेकर कार्यक्रम में भी लोग मास्क पहनने के नियम का पालन करते दिखाई दिये। शादी समारोह में स्नेक्स, फास्टफूड, भोजन व मिठाई इत्यादि तैयार करने व सर्व करने वाले वेटर भी मास्क लगाए दिखाई दिए।

------------

मौसम ने रंग में डाला भंग

बुधवार सुबह सवेरे से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई। जिसके चलते विवाह समारोह के आयोजन में थोड़ी परेशानी आई। बूंदाबांदी के चलते कार्यक्रम को इंडोर में करना पड़ा। ऐसे में लोगों की संख्या भी कम रही। शहर के अधिकतर मैरिज पैलेस व धर्मशालाएं पहले ही बुक हो चुकी थी। शादी समारोह में आने से पूर्व लोगों की स्क्रीनिग करने के साथ ही हाथों को सैनिटाइजर से साफ करवाया गया। मंदिरों में हुआ तुलसी शालिग्राम विवाह देवोत्थान एकादशी के अवसर पर शहर के विभिन्न मंदिरों में तुलसी शालिग्राम का विवाह किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा विधि विधानपूर्वक मंदिर में शादी समारोह किया गया। भजन गीत गाए गए और दान दक्षिणा दी गई। तुलसी के आगे दीप जलाए गए और पूजन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.