Move to Jagran APP

अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए 14 पार्षद लामबंद, तीन का कर रहे इंतजार, प्रधान के साथ सात

जागरण संवाददाता फतेहाबाद नया साल शुरू होते ही नगरपरिषद में रार शुरू हो गई है। पिछ

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 12:03 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 12:03 AM (IST)
अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए 14 पार्षद लामबंद,  तीन का कर रहे इंतजार, प्रधान के साथ सात
अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए 14 पार्षद लामबंद, तीन का कर रहे इंतजार, प्रधान के साथ सात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

नया साल शुरू होते ही नगरपरिषद में रार शुरू हो गई है। पिछले साल का अंत शानदार रहा और करीब पांच करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य भी मंजूर हो गए। लेकिन नया साल लगते ही प्रधान की कुर्सी पर संकट पैदा हो गया है। पार्षदों व प्रधान में इतनी दरार पैदा हो गई है कि एक दूसरे की मीटिग में भी नहीं आ रहे है। अब तो 14 पार्षदों ने हस्ताक्षर भी कर दिए है कि प्रधान को हटाया जाएगा। अविश्वास प्रस्ताव के लिए 17 पार्षदों की जरूरत है। वहीं माना जा रहा है कि तीन पार्षद बाहर घूमने के लिए गए हुए है। ऐसे में वो रविवार तक आ जाएंगे। सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव के लिए मीटिग भी आयोजित हो सकती है।

दिसंबर के अंत में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए टेंडर खोलना था। लेकिन कुछ पार्षदों ने इसका विरोध कर दिया। विरोध के बाद इस टेंडर को रद करने के लिए प्रधान के हस्ताक्षर लेने की बात आई। लेकिन प्रधान ने कहा कि जब डीसी ने मीटिग की थी तो तब क्यों सवाल नहीं उठाये। इस कारण हस्ताक्षर नहीं किए। जिसके बाद पार्षदों व प्रधान के अंदर दरार पैदा हो गई।

-----------------------------------------------

प्रधान ने दो बार बुलाई बैठक, सात पार्षद ही आए

7 जनवारी को हुई बैठक में प्रधान को छोड़कर सात पार्षद ज्योति मेहता, अर्जुन सिंह, नरेश बजाज, मनोज नारंग, राकेश गंभीर, प्रमोद डबली व सुरेंद्र मिढ़ा पहुंचे थे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि 17 पार्षद इसका विरोध कर रहे है। यही कारण है कि बार बार बैठक करने के बाद बावजूद ये पार्षद इकट्ठा नहीं हो रहे है।

------------------------------

कुर्सी बचाने के लिए क्या चाहिए समीकरण

नगरपरिषद के प्रधान को अपनी कुर्सी बचाने के लिए दो तिहाई बहुमत होना जरूरी है। शहर में 25 वार्ड है। प्रधान को छोड़कर उनके पक्ष में 8 पार्षद चाहिए। लेकिन उनके पक्ष में 7 पार्षद हैं। ऐसे में अपनी कुर्सी बचाने के लिए एक पार्षद की जरूरत है। सूत्रों की माने तो विरोधी पक्ष ने अभी तक 14 पार्षद इकट्ठा कर लिए है और हस्ताक्षर भी करवा लिए है। तीन पार्षदों को लेकर बात चल रही है। अगर 17 पार्षद एकजुट हो गए तो प्रधान की कुर्सी जाना तय है।

-----------------------------------------

प्रधान भी कर रहे गुप्त बैठक

नगरपरिषद के प्रधान दर्शन नागपाल पिछले तीन चार दिनों से गुप्त स्थान पर मीटिग कर रहे है। सात पार्षद उनके पक्ष में है। लेकिन एक पार्षद को मनाने के लिए तैयारी चल रही है। शुक्रवार को भी प्रधान अपने निवास स्थान पर बैठक करते रहे। वहीं प्रधान का दावा है कि उनकी कुर्सी को कोई खतरा नहीं है। हर किसी को बैठक करने का अपना अधिकार है। नियम के अनुसार सभी टेंडर खोले जाएंगे।

----------------------------------

मेरी कुर्सी को कोई खतरा नहीं है। मैं खुद मीटिग कर रहा है। उम्मीद है कि सभी पार्षद एक जुट हो जाएंगे। दूसरा गुट अगर बैठक कर रहा है तो वो क्या कर सकते है। रही टेंडर की बात तो वो नियमानुसार खोले जाएंगे।

दर्शन नागपाल,

प्रधान, नगरपरिषद, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.