Move to Jagran APP

बारिश थोड़ी, पर आफत बड़ी

बुधवार को बारिश थोड़ी देर हुई लेकिन इसने बड़ी आफत खड़ी कर दी। जगह-जगह हुए जलभराव की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 06:53 PM (IST)
बारिश थोड़ी, पर आफत बड़ी

जासं, फरीदाबाद : शहर में जब भी बारिश होती है, नगर निगम के दावों की पोल खुलकर सामने आ जाती है। उचित पानी निकासी के लाख दावे करने वाले निगम अधिकारी यदि बारिश के बाद सड़कों पर निकलें तो उन्हें हकीकत पता लग जाएगी। बुधवार को बारिश थोड़ी देर हुई, लेकिन इसने बड़ी आफत खड़ी कर दी। जगह-जगह हुए जलभराव की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जहां सड़कें टूटी-फूटी थी, वहां बने हुए गड्ढों में पानी भर गया जिसकी वजह से काफी वाहनों को हिचकोले खाने पड़े। चालकों को पता नहीं लग रहा था कि कहीं सड़क है और कहां गड्ढे। वीआइपी क्षेत्र में भी जलभराव :

loksabha election banner

निगम अधिकारियों की लापरवाही इतनी बड़ी है कि जलभराव से वीआइपी इलाके भी अछूते नहीं रहते। जिला सत्र न्यायाधीश के निवास के पास बुधवार को काफी पानी भर गया था, जबकि सेक्टर-9 सहित राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड पर भी काफी पानी भरा हुआ देखा गया। बाईपास रोड पर सेक्टर-9 में एक लेन पानी से लबालब थी। क्योंकि अब मानसून सीजन सिर पर है, इसके बावजूद निगम अधिकारियों ने बरसाती निकासी पाइप लाइन और नालों की सफाई शुरू नहीं की है। उमस से परेशान हुए लोग

बारिश के बाद राहत तो नहीं मिली, पर उमस बढ़ गई। हालांकि तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 33 तो न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस था जबकि आद्रता 59 फीसद रही। मानूसन की बारिश शुरू होने से पहले सभी नाले व बरसाती निकासी की लाइनें साफ कर दी जाएंगी। इस बाबत निर्देश दिए जा चुके हैं। अभी काम तेजी से चल रहा है। बारिश के बाद कुछ समय के लिए जलभराव हुआ था।

-बीके कर्दम, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.