Move to Jagran APP

दिखा उत्साह, 11,270 लोगों ने लगवाया टीका

कोरोना से बचाव के लिए जरूरी टीकाकरण में अब गति आने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 08:31 PM (IST)
दिखा उत्साह, 11,270 लोगों 
ने लगवाया टीका
दिखा उत्साह, 11,270 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कोरोना से बचाव के लिए जरूरी टीकाकरण में अब गति आने लगी है। विभिन्न संगठनों की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में भी टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को 11,270 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें से 10509 लोगों ने टीके की पहली व 761 लोगों ने दूसरी डोज ली। वार्ड 14 के पार्षद जसवंत सिंह की ओर से पांच नंबर ई ब्लाक में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। पार्षद जसवंत सिंह ने स्वयं टीकाकरण करवा कर एक तरह से शिविर की शुरुआत की। ऐसे ही डबुआ कालोनी ए ब्लाक के जैन कान्वेंट स्कूल में भी टीकाकरण शिविर लगाया गया। शिविर में 100 से अधिक लोगों ने टीका लगवाया। इसी तरह सेक्टर-46 के खेड़ा मंदिर में स्वास्थ्य विभाग ने आरडब्ल्यूए की सहयोग से कोरोना वैक्सीन के लिए शिविर का आयोजन किया। इस दौरान 45 साल से अधिक आयु के 177 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डा. गीता ने कैंप की देखरेख की। शाम तीन बजे तक वैक्सीन लगाई गईं। इस दौरान आरडब्ल्यूए प्रधान राजेश बैसला, सचिव उमा लाल यादव, प्रदीप बैसला, संजय और लिखी चपराना ने आयोजन में सहयोग किया।

prime article banner

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमेश चंद ने बताया कि 126 जगहों पर टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को 45 से 60 साल की उम्र के 7365 लोगों ने टीके की पहली डोज लगाई। इसके अलावा 1016 लोगों ने निजी अस्पतालों में और 6349 लोगों ने सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों तथा अलग-अलग शिविरों में टीका लगवाया। निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण की उचित व्यवस्था दिखी। सर्वोदय अस्पताल में आरडब्ल्यूए सेक्टर-9 के प्रधान रणवीर चौधरी ने टीकाकरण करवाने के बाद कहा कि वो बेहतर महसूस कर रहे हैं। सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेहतर इंतजाम हैं, सभी को टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK