Move to Jagran APP

पूर्व सांसद पवैया का सामान चोरी करने वाला गिरफ्तार

ग्वालियर के पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया के दक्षिण एक्सप्रेस में सफर दौरान सामान चोरी होने के मामले राजकीय रेलवे पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान एनआइटी पांच के बी ब्लॉक निवासी पंकज उर्फ बॉबी के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:35 AM (IST)
पूर्व सांसद पवैया का सामान 
चोरी करने वाला गिरफ्तार
पूर्व सांसद पवैया का सामान चोरी करने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : ग्वालियर के पूर्व सांसद एवं शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मंत्री रहे जयभान सिंह पवैया के दक्षिण एक्सप्रेस में सफर के दौरान सामान चोरी होने के मामले जीआरपी ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान एनआइटी पांच के बी ब्लॉक निवासी पंकज उर्फ बॉबी के रूप में हुई है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि चार जून को पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया एक कार्यकर्ता के साथ दक्षिण एक्सप्रेस के प्रथम श्रेणी एसी-2 कोच में सफर कर रहे थे। पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया का बैग सीट नंबर 33-34 के नीचे रखा हुआ था। पांच जून को तड़के साढ़े तीन बजे के करीब उनकी आंख खुली सीट के नीचे से बैग गायब था। उस समय ट्रेन फरीदाबाद स्टेशन पर खड़ी हुई थी। बैग में कपड़ों के अलावा पूर्व सांसद का पहचान पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, चेक बुक, सीजीएचएच कार्ड सहित 50 हजार रुपये की नकदी थी। जीआरपी ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान जीआरपी और आरपीएफ को फरीदाबाद स्टेशन के सीमेंट गोदाम के समीप पूर्व सांसद का बैग मिला। बैग से पुलिस ने 3440 रुपये, स्वास्थ्य कार्ड, लोकसभा सदस्य कार्ड, कपड़े, पैन कार्ड, आधार कार्ड बरामद कर लिया,  लेकिन चोरों ने एटीएम कार्ड से करीब 25 हजार रुपये निकाल लिए थे। पुलिस को इस मामले में मंगलवार को उस वक्त सफलता मिली, जब पता चला कि अंडपास के निकट इस चोरी का आरोपित खड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित की घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस  ने  उसे नकदी और अन्य सामान बरामदगी के लिए अदालत से दो दिन का रिमांड ले लिया है। सब इंस्पेक्टर सोहनपाल सिंह ने बताया कि पंकज का एक साथी बिट्टू बहादुर है, जो अभी फरार है। बिट्टू कल्याणपुरी झुग्गी में रहता है। दोनों ने मिलकर चोरी को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.