Move to Jagran APP

Haryana Coronavirus News: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लॉन्च की प्रदेश की पहली इंटीग्रेटिड वेबसाइट

केंद्रीय राज्य मंत्री ने ऐप का डिजाइन तैयार करने वाली एनजीओ की संयोजक अनिला बंसल को इसके लिए बधाई दी और कोरोना संक्रमण में सहयोग के लिए गए प्रयासों को सराहा। प्रदेश में यह इंटीग्रेटिड ऐप तैयार करने वाला पहला जिला है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 09:20 AM (IST)
Haryana Coronavirus News: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लॉन्च की प्रदेश की पहली इंटीग्रेटिड वेबसाइट
Haryana Coronavirus News: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लॉन्च की प्रदेश की पहली इंटीग्रेटिड वेबसाइट

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए जरूरी टेस्टिंग प्रक्रिया, टेस्ट रिपोर्ट, ऑक्सीजन सिलेंडर, वैक्सीनेशन सेंटर, प्लाज्मा सहित अन्य जरूरी जानकारी अब एक ही इंटीग्रेटिड एप पर उपलब्ध होंगी। जिला प्रशासन के लिए यह एप एनजीओ पहचान ने तैयार किया है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को जिला लघु सचिवालय में इस वेबसाइट को लॉन्च किया। अपने प्रदेश में यह इंटीग्रेटिड ऐप तैयार करने वाला पहला जिला है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने ऐप का डिजाइन तैयार करने वाली एनजीओ की संयोजक अनिला बंसल को इसके लिए बधाई दी और कोरोना संक्रमण में सहयोग के लिए गए प्रयासों को सराहा।

prime article banner

अनिला बंसल ने कहा कि कोरोना आज हम सबके सामने बड़ी आपदा बन कर खड़ी है और आपदा की इस घड़ी में प्रभावित लोगों को तुरंत सहायता कैसे मिले, यही शासन-प्रशासन के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है और इससे निपटने के लिए दिन रात कार्य भी किया जा रहा है। यह वेबसाइट भी जिले की जनता को कोविड-19 से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध कराएगी। एक ही वेबसाइट पर एक क्लिक में कोरोना संबंधी सरकारी व गैर सरकारी सुविधाओं की जानकारी सामने होगी।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने प्रदेश के सभी जिलों में इंटीग्रेटेड वेबसाइट का खाका खींचा है और अपने जिले में सबसे पहले यह तैयार हुई। जिला प्रशासन ने यह वेबसाइट लांच की है, इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति कोविड-19 आपदा के दौरान होने वाली किसी भी परेशानी व सहायता के लिए लॉग इन कर सकता है।

इसका एक मोबाइल ऐप भी लांच किया गया है, जिसे प्रत्येक व्यक्ति अपने मोबाइल में अपलोड कर इन सुविधाओं को प्राप्त कर सकता है। इस वेबसाइट में मोबाइल ऐप पर हेल्पलाइन, कांटेक्ट ट्रे¨सग, वैक्सीनेशन सेंटर, कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट, प्लाज्मा, आक्सीजन, एंबुलेंस सेवा, बेड, आइसोलेशन, होम केयर व होम आइसोलेशन, टिफिन सर्विस, फार्मेसी आरटीपीसीआर सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध हैं।

इस अवसर पर प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, सीमा त्रिखा और नीरज शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम परमजीत चहल, सिटी मजिस्ट्रेट पुलकित मल्होत्रा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.