Move to Jagran APP

सावधान! मार्केट में आ गया 200 का नकली नोट, दुकानदारों की समझदारी से पकड़ा गया आरोपित

दुकानदारों की समझदारी से और एक व्यक्ति की बहादुरी से नकली नोट चलाने वाला एक व्यक्ति पकड़ा गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 08:18 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 08:18 AM (IST)
सावधान! मार्केट में आ गया 200 का नकली नोट, दुकानदारों की समझदारी से पकड़ा गया आरोपित
सावधान! मार्केट में आ गया 200 का नकली नोट, दुकानदारों की समझदारी से पकड़ा गया आरोपित

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। दुकानदारों की समझदारी से और एक व्यक्ति की बहादुरी से नकली नोट चलाने वाला एक व्यक्ति पकड़ा गया। दुकानदारों ने फजर नाम के आरोपित को थाना एसजीएम नगर के अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी नंबर 3 को सौंप दिया। आरोपित का एक अन्य साथी भागने में सफल रहा। पकड़े गए आरोपित से 200-200 रुपये के तीन नकली नोट बरामद किए गए हैं, जबकि पांच नोट दुकानदारों ने पुलिस को सौंपे।

loksabha election banner

रविवार की देर शाम को फजर और उसके साथी ने दुकानदार रोशन सिंह से फैन, कन्फेक्शनर राकेश मेहंदीरत्ता से फ्रूटी, बवेजा कंस्ट्रक्शन से दूध की थैली, होजरी विक्रेता किशन मेंहदीरत्ता से बनियान और मुकेश नामक एक अन्य दुकानदार से दूध की थैली खरीदी। इसके बदले में दुकानदारों को 200 रुपये के नोट दिए गए।

दुकानदारों ने अपने माल की कीमत काट कर बाकी रुपये वापस कर दिए। इसी दौरान एक दुकानदार ने अपना शक दूर करने के लिए पड़ोसी दुकानदार के पास जाकर उसे नोट जांचने के लिए कहा। जब दोनों दुकानदारों ने नोटों की जांच की तो उनके नंबर एक ही तरह के थे और जब गौर से नोटों को जांचा परखा गया तो यह नकली मिले। इसके बाद तो शोर मच गया और आसपास नकली नोट चलाने वालों की तलाश शुरू हो गई है।

रवि नामक एक युवक ने तीन नंबर सी ब्लॉक के पास दोनों आरोपितों को दुकानदारों से हासिल किए गए असली नोटों का आदान प्रदान करते हुए पाया और हिम्मत कर एक को पकड़ लिया जबकि दूसरा आरोपित जो मोटरसाइकिल पर सवार था वह भाग निकला। दुकानदारों ने पकड़े गए बदमाश को नजदीकी स्थित पुलिस चौकी नंबर 3 को सौंप दिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम फजर बताया।

आरोपित की तलाशी लेने पर उसके पास 200-200 के तीन नोट और बरामद हुए जबकि 5 नोट दुकानदारों ने पुलिस को सौंपे। इनमें चार नोट 4CB-136318 नंबर के, दो नोट 3GL-501258, एक-एक नोट 6GW-068236 व 9DM 593896 नंबर के है। देर रात 11: 15 बजे पुलिस दुकानदारों के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.