Move to Jagran APP

Extra Income के चक्कर में कहीं आप भी न हो जाएं शिकार, पढ़िए- यह चौंकाने वाली स्टोरी

अतिरिक्त कमाई का झांसा देने के बहाने शातिरों ने एक कैब ड्राइवर से तकरीबन 8 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले का पूरा खुलासा हुआ तो स्थानीय पुलिस भी चौंक गई।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 07:14 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:59 AM (IST)
Extra Income के चक्कर में कहीं आप भी न हो जाएं शिकार, पढ़िए- यह चौंकाने वाली स्टोरी
Extra Income के चक्कर में कहीं आप भी न हो जाएं शिकार, पढ़िए- यह चौंकाने वाली स्टोरी

फरीदाबाद, ऑनलाइन डेस्क।  Extra Income (अतिरिक्त कमाई), इस शब्द का जिक्र होते ही यह बहुत-सी उम्मीदें लेकर अचानक सामने आ जाता है। यह शब्द और इसका भाव जितना आकर्षक है, हकीकत में यह उतना ही भ्रामक... और कई बात तो यह बड़ा ही दुखदाई परिणाम देकर जाता है। जी, हां ऐसा ही एक ही मामला दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में सामने आया है, जिसमें अतिरिक्त कमाई का झांसा देने के बहाने शातिरों ने एक कैब ड्राइवर से तकरीबन 8 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले का पूरा खुलासा हुआ तो स्थानीय पुलिस भी चौंक गई। दरअसल, आरोपितों ने पीड़ित युवक को जिगोलो सर्विस ज्वाइन करने का झांसा देकर 7.60 लाख रुपये का चूना लगा दिया। ठगी के बाद पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा और उसने मुजेसर थाने में केस दर्ज करवाया, जिसके बाद स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

loksabha election banner

अगस्त में शुरू हुआ था ठगी का सिलसिला

स्थानीय पुलिस की मानें तो पीड़ित कैब ड्राइवर के साथ ठगी का यह सिलसिला अगस्त महीने से ही शुरू हो गया था, लेकिन इसका खुलासा अब 5 महीने बाद दिसंबर में हुआ है। दरअसल, पीड़ित कैब ड्राइवर शातिरों के झांसे में आकर पाई-पाई तक को मोहताज हो गया, फिर इसके बाद पुलिस की शरण में पहुंचा, लेकिन  तब तक वह तकरीबन 8 लाख रुपये की रकम लुटा चुका था।  

महिलाओं का भी हुआ इस्तेमाल

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, कैब ड्राइवर के साथ ठगी में महिलाओं का भी इस्तेमाल हुआ। पीड़ित का कहना है कि एक शख्स ने पहले तो जिगोलो सर्विस के बहाने युवक को बातों में फंसाया फिर अलग-अलग महिलाओं और युवकों से चालक  की बात कराकर उसका विश्वास जीता। जब कैब ड्राइवर उन लोगों के झांसे में आ गया तो उसे बहाने से चूना लगाना शुरू कर दिया और अब तक उससे तकरीबन 8 लाख रुपये ठग चुके हैं।

यह है पूरा मामला

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, उसके परिचित ने एक दिन मैसेज किया कि वह चाहे तो कैब चलाने के साथ-साथ एक्स्ट्रा इनकम कमा सकता है। इसके लिए उसे जिगोलो सर्विस ज्वाइन करनी पड़ेगी। इसी के साथ कैब ड्राइवर के पास आए मैसेज में एक महिला का नंबर भी दिया गया था। 

महिला ने दिया सदस्य बनने का ऑफर

पीड़ित की मानें तो एक्स्ट्रा इनकम के चक्कर में उसने दिए गए नंबर पर फोन किया तो फोन महिला ने उठाया। महिला ने कैब ड्राइवर से कहा कि इस काम के लिए उससे सबसे पहले जिगोलो सर्विस का सदस्य बनने पड़ेगा। पैसा कमाने के चक्कर में कैब ड्राइवर ने महिला की शर्त मान ली और सदस्य बनन के लिए तैयार हो गया। उससे कहा गया कि उसे एक्स्ट्रा इनकम के लिए महिलाओं को मसाज भी देनी होगी। इसके बाद जो भी पैसा मिलेगा वह कमीशन के रूप में जिगोलो सदस्यों में बंटेगा और उसका हिस्सा उसे मिल जाएगा।

सदस्य बनन के लिए दिए 2750 रुपये

पीड़ित कैब ड्राइवर ने बताया कि उसने सदस्य बनन के लिए एक अकाउंट में 2750 रुपये जमा करा दिए। इसके बाद उससे होटल प्राइवेसी कोड के साथ-साथ मसाज किट और अन्य फीस के नाम पर भी मोटी रकम ली गई। धीरे-धीरे कैब ड्राइवर से 7.60 लाख रुपये ठग लिए।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.