Move to Jagran APP

इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर होटल का कमरा और बन गई वीडियो, होने लगी पैसे की मांग, बुजुर्ग ने किया सुसाइड

हनीट्रैप में फंसे सेक्टर-16 निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार को सेक्टर-17 में निजी स्कूल के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर खुद को आग लगा ली। अत्यधिक झुलसने के कारण बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग की पैंट की जेब में रखे कागजों से उसकी पहचान हुई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 01:11 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 01:11 PM (IST)
इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर होटल का कमरा और बन गई वीडियो, होने लगी पैसे की मांग, बुजुर्ग ने किया सुसाइड
बुजुर्ग की पैंट की जेब में रखे कागजों से उसकी पहचान हुई।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। हनीट्रैप में फंसे सेक्टर-16 निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार को सेक्टर-17 में निजी स्कूल के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर खुद को आग लगा ली। अत्यधिक झुलसने के कारण बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग की पैंट की जेब में रखे कागजों से उसकी पहचान हुई। पुलिस ने स्वजन को सूचित किया। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भिजवाया है। पुलिस ने इस मामले में दिल्ली से चार महिलाओं सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम मेरठ यूपी निवासी अरबाज रिजवी, इबा खान, जीनत, आशिया व जूही हैं। सभी से पूछताछ जारी है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-16 निवासी बुजुर्ग की जान पहचान कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के जरिये एक महिला से हुई थी। दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए और फोन पर बातचीत करने लगे। महिला चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर बुजुर्ग से ई-वालेट में थोड़े-थोड़े रुपये मंगवाती रही। इसके बाद उसने मिलने के लिए होटल में बुलाया। एक व्यक्ति और अन्य महिला भी होटल में पहुंच गए। वहां उन्होंने बुजुर्ग की वीडियो बना ली।

इसके बाद वीडियो के आधार पर बुजुर्ग को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। कुछ रुपये ये लोग बुजुर्ग से ऐंठ चुके थे, मगर पीछा नहीं छोड़ रहे थे। अब उन्होंने बुजुर्ग से तीन लाख रुपये और मांगे थे। बुजुर्ग ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी। मंगलवार को ही मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 को सौंपी गई थी। क्राइम ब्रांच के पास मोस्ट वांटेड बदमाशों को पकड़ने का जिम्मा है, इसलिए बुधवार को मामले की जांच जांच सेक्टर-17 थाना पुलिस को दी गई।

थाना पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी। इसी बीच बुजुर्ग ने सेक्टर-16 में आत्मदाह कर लिया। पुलिस की फारेंसिक टीम ने भी मौके से सबूत जुटाए हैं। सेक्टर-17 थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि बुजुर्ग के स्वजन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.