Move to Jagran APP

Faridabad Weather News: फरीदाबाद में तापमान में बढ़ोतरी जारी, लू ने बढ़ाई मुश्किलें

Faridabad Weather Forecast Update News तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार गया है। लू ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:25 PM (IST)
Faridabad Weather News: फरीदाबाद में तापमान में बढ़ोतरी जारी, लू ने बढ़ाई मुश्किलें
Faridabad Weather News: फरीदाबाद में तापमान में बढ़ोतरी जारी, लू ने बढ़ाई मुश्किलें

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। फरीदाबाद में जबरदस्त गर्मी का प्रकोप जारी है। तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार गया है। लू ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। दोपहर के समय रोड पर चलने वाले गर्मी से बचाव के लिए तरह-तरह के उपाय करते हुए दिखाई दिए।

loksabha election banner

इससे पहले शहर में मंगलवार का दिन भी बेहद गर्म रहा। शहर का अधिकतम तापमान लगातार तीसरे दिन 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम रहा 29 डिग्री सेल्सियस। कार्यदिवस पर जरूरी कार्यों से घर से बाहर निकले लोग भीषण गर्मी में परेशान दिखाई दिए। कोरोना के चलते मुंह पर मास्क था, तो कई लोगों ने गमछे से सिर ढका हुआ था।

लस्सी और मिल्क शेक की मांग बढ़ी

बढ़ती गर्मी को देखते हुए शीतल पेय पदार्थों की मांग अब बढ़ गई है। पांच नंबर मार्केट स्थित बिल्लू लस्सी कार्नर के सतपाल सिंह ने बताया कि एक-दो दिन से मलाई वाली ठंडी नमकीन व मीठी लस्सी और मिल्क शेक के शौकीन बढ़ गए हैं। मैंगो शेक भी इन दिनों अधिक बिकता है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जाएगी, लस्सी की मांग में इजाफा होता जाएगा। सतपाल सिंह ने बताया कि उनके यहां डिस्पोजल गिलास में लस्सी पैक करके दी जाती है।

आयुर्वेदाचार्य डॉ.मंजू वर्मा ने बताया कि कोरोना के चलते लॉकडाउन में पहले से ही घर से बिना वजह बाहर निकलना मना है। हमारी राय है कि अब कुछ दिनों तक जबरदस्त गर्मी में भी घर पर ही रहने में भलाई है। शरीर में इन दिनों पानी की कमी हो जाती है, इसलिए खूब पानी पीएं। बुजुर्गों व बच्चों का विशेष ख्याल रखें।

भीषण गर्मी में ट्यूबवेल की मोटरें खराब

भीषण गर्मी में पेयजल किल्लत सिरदर्द बनने लगी है। पब्लिक डीलिंग तो बंद है, इसलिए लोग तो पेयजल समस्या के मुद्दे पर निगम मुख्यालय नहीं आ रहे हैं। मगर नगर निगम पार्षद आकर अधिकारियों को दुखड़ा सुनाने लगे हैं। कहीं वॉल्व खराब हैं, तो पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है, तो कहीं मोटर खराब होने से ट्यूबवेल बंद हैं।

पानी आपूर्ति के मुद्दे पर वार्ड नंबर 6 के पार्षद सुरेंद्र अग्रवाल मंगलवार को निगम मुख्यालय पहुंचे। वे ऑडिट शाखा के संयुक्त निदेशक राजेश गुप्ता के कार्यालय गए, मगर मुलाकात नहीं हुई। सुरेंद्र अग्रवाल ने मोबाइल फोन पर राजेश गुप्ता से बातचीत कर नाराजगी जताई कि उनकी टैंकरों वाली फाइल को पास नहीं किया जा रहा। रेनीवेल का पानी नहीं आ रहा है और फाइलें पास न होने के कारण उनके वार्ड में निजी टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.