Move to Jagran APP

आतंकी अलर्ट के बाद जीआरपी सतर्क, ट्रेन में जांच अभियान में मिली अवैध शराब

जीआरपी की स्वाट (एसडब्ल्यूएटी) टीम ने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के यात्रियों के सामान की जांच की। टीम को प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर तीन पेटी शराब से भरा बैग मिला है।

By Edited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 07:27 PM (IST)
आतंकी अलर्ट के बाद जीआरपी सतर्क, ट्रेन में जांच अभियान में मिली अवैध शराब
आतंकी अलर्ट के बाद जीआरपी सतर्क, ट्रेन में जांच अभियान में मिली अवैध शराब

फरीदाबाद, जेएनएन। आंतकियों द्वारा देश के कई रेलवे स्टेशनों को बम के धमाकों से उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद जीआरपी अंबाला ने फरीदाबाद सहित रोहतक, रेवाड़ी, जींद विभिन्न स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया है। इसके चलते सोमवार को जीआरपी की स्वाट (एसडब्ल्यूएटी) टीम ने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के यात्रियों के सामान की जांच की।

loksabha election banner

मिली तीन पेटी शराब

टीम को प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर तीन पेटी शराब से भरा बैग भी मिला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के चलते ट्रेन के जरिए शराब की तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी। निरीक्षण अभियान की सूचना मिलने पर शराब तस्कर बैग को प्लेटफॉर्म पर ही छोड़कर फरार हो गए। टीम का नेतृत्व स्वाट के इंस्पेक्टर इकबाल सिंह और जीआरपी थाना प्रभारी मनजीत सिंह ने किया।

जांच अभियान में मिली सफलता

जीआरपी एसएसपी अश्विन शैण्वी के आदेश पर स्वाट टीम ने सोमवार फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर जांच अभियान चलाया। स्टेशन पर भारी पुलिस और स्वाट कमांडो को देखकर यात्री भी हैरान थे। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर यात्रियों के सामान की जांच करने के बाद म ने प्लेटफॉर्म नंबर दो-तीन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों से पूछताछ भी की। टीम को निशुल्क जलसेवा के नजदीक तीन बैग लावारिस अवस्था में मिले। जवानों ने बैग के बारे में यात्रियों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने बैग को अपना नहीं बताया।

किसी ने छोड़ा था लावारिस

इसके बाद जीआरपी ने बैग को खोलकर देखा गया, तो उसमें शराब की बोतलें थी। पुलिस शराब से भरे बैग अपने साथ जीआरपी थाने ले गई। इसके अलावा टीम ने प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रुकी फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस में भी यात्रियों के सामान की जांच की। स्वाट टीम के इंस्पेक्टर इकबाल सिंह ने यात्रियों से अपील की कि यदि प्लेटफार्म पर यदि कोई लावारिस अवस्था में बैग या सूटकेस मिलता है, तो उसकी सूचना जीआरपी को तुरंत दें।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.