Move to Jagran APP

Haryana: ठेले वाले ने लगाई थी मदद की गुहार, मौके पर पहुंच सीपी ने पेश किया पुलिस का मानवीय चेहरा

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जब तक संबंधित विभाग कोई उचित निर्णय ना ले तब तक ठेले वालों को परेशान ना किया जाए। उन्होंने मार्केट में जाम से निपटने के लिए स्थानीय चौकी पुलिस को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमें मानवीय पक्ष भी देखना चाहिए।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 07:27 AM (IST)
Haryana: ठेले वाले ने लगाई थी मदद की गुहार, मौके पर पहुंच सीपी ने पेश किया पुलिस का मानवीय चेहरा
सेक्टर-15 मार्केट की वेंडिंग जोन में पहुंचे CP OP singh

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। पुलिस आयुक्त(सीपी) ओपी सिंह ने शनिवार को पुलिस का मानवीय चेहरा पेश किया। चिकन रोल का ठेला लगाने वाले की व्यथा सुनने वे सेक्टर-15 मार्केट की वेंडिंग जोन में पहुंचे। स्थानीय पुलिस चौकी और मार्केट एसोसिएशन को भी उन्होंने ठेले वालों के प्रति संवेदना दिखाने को कहा। यहां वेंडिंग जोन में चिकन रोल का ठेला लगाने वाले अमरजीत ने पुलिस आयुक्त को शिकायत दी थी कि मार्केट एसोसिएशन और पुलिस चौकी उन्हें ठेला नहीं लगाने दे रहे।

loksabha election banner

इस पर पुलिस आयुक्त ने अमरजीत से मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान कराने का वादा किया। शनिवार शाम पुलिस आयुक्त अमरजीत से मिलने सेक्टर-15 मार्केट पहुंच गए। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी वहां मौजूद थे। उन्होंने पुलिस आयुक्त को बताया कि वेंडिंग जोन में केवल 37 ठेले लगाने की अनुमति है, मगर यहां ज्यादा ठेले लगे हुए हैं। उन्होंने ठेलों की वजह से मार्केट में जाम लगने की शिकायत भी की।

पुलिस आयुक्त ने कहा ठेले वालों को परेशान न करे कोई

पुलिस आयुक्त ने कहा कि जब तक संबंधित विभाग कोई उचित निर्णय ना ले, तब तक ठेले वालों को परेशान ना किया जाए। उन्होंने मार्केट में जाम से निपटने के लिए स्थानीय चौकी पुलिस को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमें मानवीय पक्ष भी देखना चाहिए। इस ठेले से एक व्यक्ति का परिवार चलता है। अगर उसका काम बंद हो जाएगा तो परिवार की आय का जरिया बंद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ठेला और लग जाएगा तो क्या आफत आ जाएगी। उनकी बातों से मार्केट एसोसिएशन के सदस्य भी संतुष्ट नजर आए।

 वेंडिंग जोन में भेल-पूरी और चाय का आनंद लिया

पुलिस आयुक्त ने वेंडिंग जोन में भेल-पूरी और चाय का आनंद लिया। वे प्रत्येक ठेले वाले से मिले और बातचीत कर जाना कि कोई पुलिसकर्मी या अन्य व्यक्ति परेशान तो नहीं करता। ठेले वालों के साथ सेल्फी लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.