Move to Jagran APP

शहर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा.अर्चना का कोरोना से निधन, मेंदाता में थीं एडमिट

डा.अर्चना भाटिया सेक्टर-7 स्थित अपने नर्सिंग होम में ही प्रैक्टिस करती थी। उनके पति डा.पंकज भाटिया प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की फरीदाबाद शाखा की सदस्य व शहर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा.अर्चना भाटिया का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 04:03 PM (IST)
शहर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा.अर्चना का कोरोना से निधन, मेंदाता में थीं एडमिट
शहर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा.अर्चना भाटिया। (फाइल फोटो)

फरीदाबाद(सुशील भाटिया)। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दीपावली वाले दिन 621 मामले सामने आए थे। पिछले एक सप्ताह में 15 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। हाल यह है कि अब मरीजों का उपचार करने वाले डाक्टर भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। दीपावली के मौके पर जहां पूरा शहर इस पर्व की खुशियों में डूबा था, वहीं चिकित्सा क्षेत्र के लिए बुरी खबर आई। यह बुरी खबर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की फरीदाबाद शाखा की सदस्य व शहर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा.अर्चना भाटिया से जुड़ी थी, जिनका कोरोना की चपेट में निधन हो गया।

loksabha election banner

बेहद मिलनसार व मृदुभाषी डा.अर्चना भाटिया सेक्टर-7 स्थित अपने नर्सिंग होम में ही प्रैक्टिस करती थी। उनके पति डा.पंकज भाटिया प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं। वह भी उनके साथ उसी नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करते हैं। मरीजों के उपचार के दौरान ही डा.अर्चना भाटिया को कोरोना का संक्रमण हुआ। तबीयत बिगड़ने पर पहले उन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल किया गया। उसके बाद 10 नवंबर को मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया, पर इस महामारी से जूझते हुए 13 नवंबर की रात उनका निधन हो गया।

डा.अर्चना भाटिया के निधन पर आइएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. राजन शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष डा.प्रभाकर शर्मा, सचिव डा.विवेक मल्होत्रा, जिला अध्यक्ष डा.पुनीता हसीजा, मीडिया प्रभारी डा.सुरेश अरोड़ा ने शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी। डा.पुनीता हसीजा व डा.सुरेश अरोड़ा ने केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार से मांग की है कि डा.अर्चना भाटिया को कोरोना योद्धा घोषित किया जाए। 

लॉकडाउन खुलने के बाद से सभी जगहों पर कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इनमें से जिन लोगों को किसी न किसी तरह की बीमारी है उनके लिए समस्या बढ़ जा रही है। सांस के रोगी और सीनियर सिटीजनों को कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे अधिक नुकसान हो रहा है। संक्रमण हो जाने के बाद उनको अस्पताल में आइसीयू में भर्ती होकर इलाज करवाना पड़ रहा है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.