एलीट प्रीमियम पार्क से पानी के तीन सैंपल भरे

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ीकलां की टीम ने रविवार को बीपीटीपी एलीट प्रीमियम पार्क सेक्टर-85 में पानी के सैंपल लिए। इस दौरान डायरिया सहित अन्य बीमारियों जैसे बुखार पेट दर्द उल्टी दस्त के मरीजों की जांच भी की। रविवार को भी उल्टी दस्त से पीड़ित 70 नए मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से तीन को अस्पतालों में भर्ती करना पड़ा है।

JagranPublish: Sun, 22 May 2022 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 06:42 PM (IST)
एलीट प्रीमियम पार्क से पानी के तीन सैंपल भरे

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ीकलां की टीम ने रविवार को बीपीटीपी एलीट प्रीमियम पार्क सेक्टर-85 में पानी के सैंपल लिए। इस दौरान डायरिया सहित अन्य बीमारियों जैसे बुखार, पेट दर्द, उल्टी, दस्त के मरीजों की जांच भी की। रविवार को भी उल्टी, दस्त से पीड़ित 70 नए मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से तीन को अस्पतालों में भर्ती करना पड़ा है।

स्वास्थ्य केंद्र के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. हरजिदर के नेतृत्व में टीम सोसायटी पहुंची थी। यहां पर एक सैंपल पंप से लिया, जबकि दो सैंपल सोसायटी वासियों के फ्लैट से लिए। टीम में चिकित्सा अधिकारी डा. हरजिदर सिंह, हेल्थ इंस्पेक्टर बलराज सिंह और बहु उद्देश्यीय स्वास्थ्यकर्मी योगेश कुमार भी शामिल थे। डा. हरजिदर सिंह ने बताया कि एक सप्ताह बाद फिर से पानी के सैंपल लिए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने सोसायटी वासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कुछ दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने बताया कि पानी को पीने से पहले अच्छी तरह उबाल लें। यदि किसी व्यक्ति को बुखार सहित अन्य कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है, तो सोसायटी के सामुदायिक भवन एवं खेड़ीकलां स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आरडब्ल्यूए ने विधायक राजेश नागर के साथ बैठक कर अपनी समस्या से भी अवगत कराया। इस दौरान कंफेडरेशन आफ आरडब्ल्यूए ग्रेटर फरीदाबाद के प्रधान निर्मल कुलश्रेष्ठ और प्रमोद मिनोचा भी उपस्थित रहे। विधायक राजेश नागर ने आश्वासन दिया कि वह सोसायटी वासियों के साथ हैं और संबंधित एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज होनी चाहिए। उन्होंने आरडब्ल्यूए के प्रधान अवनींद्र दत्त तिवारी से स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज, जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव पत्र लिखकर उचित कार्रवाई करवाएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनय गुप्ता को पत्र लिखकर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग करें।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept