Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों ने परिवार को आग से सुरक्षित बचाया

सेक्टर-14 में आग के चलते मकान के अंदर फंसे परिवार को पुलिसकर्मियों ने बचाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:29 PM (IST)
पुलिसकर्मियों ने परिवार को 
आग से सुरक्षित बचाया
पुलिसकर्मियों ने परिवार को आग से सुरक्षित बचाया

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-14 में आग के चलते मकान के अंदर फंसे परिवार को सुरक्षित बचाकर सेक्टर-14 चौकी प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ और साहस का परिचय दिया। इस कार्य के लिए पूरे सेक्टर में उनकी सराहना हो रही है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने भी उनके प्रयासों को सराहा है। सभी को प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे।

loksabha election banner

सेक्टर-14 में यशपाल जटवानी और उनके भाई प्रवीन परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में उनकी पत्नियों के अलावा दो बेटियां हैं। सोमवार तड़के परिवार जब ग्राउंड फ्लोर पर सोया हुआ था तो अचानक घर में आग लग गई। चारों तरफ आग धुआं फैल गया। जटवानी परिवार के सदस्यों की आंख खुली तो सभी घबरा गए। धुएं के कारण कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। यशपाल जटवानी और उनके भाई ने पत्नियों और बेटियों को अंदर सीढि़यों से प्रथम तल पर भेज दिया। खुद नीचे रहकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। थोड़ी देर बाद आग ज्यादा भड़क गई तो दोनों भाई बाहर निकल आए। मकान में उनकी पत्नियां और बेटियां फंस गईं। आग फैलते हुए प्रथम तल तक जाने लगी। इसी दौरान सेक्टर के सिक्योरिटी गार्डों ने चौकी पुलिस को सूचना दे दी। सेक्टर-14 चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज तुरंत टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी। आग के कारण मकान के अंदर जाने का रास्ता नहीं बन पा रहा था। इसलिए चौकी प्रभारी प्रवीन भारद्वाज और उनकी टीम साथ वाले मकान की दीवार पर चढ़ गए। वहां से उन्होंने एक-एक कर चारों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग से जटवानी परिवार का काफी नुकसान हुआ है, मगर जान बचाने के लिए जटवानी परिवार पुलिस का आभार व्यक्त कर रहा है। सेक्टर-14 चौकी की टीम ने साहस और सूझबूझ दिखाई है। उनका कार्य तारीफ के काबिल है। सभी को सम्मानित किया जाएगा।

-ओपी सिंह, पुलिस आयुक्त फरीदाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.