Move to Jagran APP

झुग्गी तोड़ने के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

सेक्टर-4 आर प्रेम व पटेल नगर में गुरुग्राम नहर किनारे सिचाई विभाग की जमीन पर हजारों की संख्या में झुग्गियां और अवैध निर्माण बने हुए हैं। इन झुग्गियों और अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए सिचाई विभाग ने नोटिस चस्पा कर दिए हैं और 17 फरवरी तक लोगों को खुद निर्माणों को तोड़ने का समय दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:15 AM (IST)
झुग्गी तोड़ने के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : सेक्टर-4 आर प्रेम व पटेल नगर में गुरुग्राम नहर किनारे सिचाई विभाग की जमीन पर हजारों की संख्या में झुग्गियां और अवैध निर्माण बने हुए हैं। इन झुग्गियों और अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए सिचाई विभाग ने नोटिस चस्पा कर दिए हैं और 17 फरवरी तक लोगों को खुद निर्माणों को तोड़ने का समय दिया है। यदि लोगों ने खुद ये निर्माण नहीं तोड़े, तो फिर सिचाई विभाग इन निर्माणों को तोड़ेगा।

loksabha election banner

इन नोटिसों के बाद स्थानीय लोग बृहस्पतिवार को हजारों की संख्या में एकत्रित होकर राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रदर्शन करते हुए सेक्टर-12 लघु सचिवालय गए। राजमार्ग के बाटा मोड़ पुल के नीचे से निकलते समय उन्होंने कुछ देर ट्रैफिक जाम भी लगा दिया। जिससे मार्ग पर दोनों तरफ एक-एक किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जाम से राजमार्ग के नीचे सर्विस लेन से निकलने वाले लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन करने वालों का नेतृत्व हरीलाल गुप्ता, सुदेश यादव, जननायक जनता पार्टी के नेता पूर्व पार्षद कुलदीप तेवतिया, कांग्रेस नेता गौरव चौधरी कर रहे थे। इन लोगों ने सेक्टर-12 लघु सचिवालय पहुंच कर फरीदाबाद के एसडीएम अमित कुमार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि सरकार कहती है कि जहां झुग्गी, वहीं मकान। इस नारे के विपरीत उनकी झुग्गियों को तोड़ा जा रहा है। उन्हें रहने के लिए जमीन या मकान पहले दिया जाए और बाद में झुग्गियों व निर्माणों को तोड़ा जाए। उनके पास यहां पर बिजली के मीटर हैं। राशन कार्ड, आधार कार्ड बने हुए हैं। जब तक उनके रहने की व्यवस्था नहीं होती है, तब तक उनकी झुग्गियों को न तोड़ा जाए। एसडीएम अमित कुमार ने इन लोगों को आश्वासन दिया कि वो उनके ज्ञापन को उपायुक्त को सौंप देंगे और उचित कदम उठाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.