बीपीटीपी पुल पर रोज लग रहा जाम, कोई नहीं दे रहा ध्यान

दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे निर्माण के चलते बीपीटीपी चौक से कोर्ट रोड मोड़ तक बाईपास रोड बंद है। किंतु उचित वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से प्रतिदिन हजारों वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस वजह से आगरा व गुरुग्राम नहर पर बने बीपीटीपी पुल पर लंबा जाम लगता है। शनिवार रात एक किलोमीटर तक वाहनों की लाइन दिखाई दी।

JagranPublish: Sun, 22 May 2022 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 06:19 PM (IST)
बीपीटीपी पुल पर रोज लग रहा जाम, कोई नहीं दे रहा ध्यान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे निर्माण के चलते बीपीटीपी चौक से कोर्ट रोड मोड़ तक बाईपास रोड बंद है। किंतु उचित वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से प्रतिदिन हजारों वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस वजह से आगरा व गुरुग्राम नहर पर बने बीपीटीपी पुल पर लंबा जाम लगता है। शनिवार रात एक किलोमीटर तक वाहनों की लाइन दिखाई दी। मौके पर न तो कंस्ट्रक्शन कंपनी का कोई कर्मचारी था और न ही यातायात पुलिसकर्मी। पहले मैं, पहले मैं के चक्कर में वाहन चालक मनमर्जी से बेतरतीब तरीके से वाहनों को इधर-उधर से निकालने में लगे रहे, जिस वजह से सभी फंस गए। करीब एक घंटे में हालात सुधरे।

बन रहा एलिवेटेड पुल :

बीपीटीपी चौक से बड़ौली के पुल तक बाईपास पर एलिवेटेड पुल का निर्माण हो रहा है। पिलर खड़े कर दिए हैं, ऊपर गाडर रखने का काम जारी है। इस वजह से कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से प्रथम चरण में बीपीटीपी चौक से कोर्ट मोड़ तक के बाईपास की दोनों लेन बंद कर दी हैं। अब सेक्टर-37 की ओर से या सेक्टर-12-15 को बांटने वाली सड़क की ओर से आने वाले वाहन चालक बीपीटीपी पुल का प्रयोग कर रहे हैं। उधर, ग्रेटर फरीदाबाद और सेक्टर-2 के चौराहे से आने वाले भी इसी पुल का प्रयोग कर रहे हैं। इस वजह से इस पुल पर वाहनों का काफी दबाव हो गया है। बाईपास और पुल पार करने के बाद दोनों चौराहे पर न तो यातायात पुलिसकर्मी होते हैं और न ही कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुरक्षाकर्मी। इस वजह से रोज वाहन चालकों को परेशानी होती है। जल्दबाजी के चक्कर में वाहन चालक इधर-उधर से वाहन निकालने के चक्कर में लगे रहते हैं, इससे जाम लग जाता है। इस दौरान वाहन चालकों की आपस में बहस भी हो जाती है।

चौक पर पुलिस पिकेट, पर पुलिसकर्मी नहीं :

बीपीटीपी चौक पर पुलिस पिकेट भी बनी हुई है। दिन में तो यहां पुलिसकर्मी दिखाई देते हैं, लेकिन यातायात संचालन नहीं करते। दिन ढलते ही पुलिसकर्मी गायब हो जाते हैं। इनकी निगरानी करने वाला कोई नहीं है। इसका खामियाजा यहां से गुजरने वालों को भुगतना पड़ रहा है।

वर्जन :::

वैसे तो यहां यातायात पुलिसकर्मी तैनात होने चाहिए। मैं जांच कराऊंगा कि पुलिसकर्मी क्यों मौके पर मौजूद नहीं रहते। बीपीटीपी पुल के दोनों ओर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इस बारे में कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों से बात कर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी सुनिश्चित की जाएगी।

- दर्पण सिंह, प्रभारी, यातायात थाना

वर्जन :::

कंपनी की ओर से बीपीटीपी चौक के पास आठ सुरक्षाकर्मी नियुक्त किए हुए हैं। जांच कराई जाएगी कि वह ड्यूटी के टाइम पर कहां गायब हो जाते हैं। पुल के दोनों ओर सुरक्षाकर्मी की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी।

- हर्ष कौशिक, प्रबंधक, कंस्ट्रक्शन कंपनी, एक्सप्रेस-वे

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept