Move to Jagran APP

निर्माण रोक की डेडलाइन खत्म, सड़क कब बनेगी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदूषण को लेकर कुछ दिन पहले निर्माण कार्य बंद करने के समय सीमा तो खत्म

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 05:59 PM (IST)
निर्माण रोक की डेडलाइन 
खत्म, सड़क कब बनेगी
निर्माण रोक की डेडलाइन खत्म, सड़क कब बनेगी

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदूषण को लेकर कुछ दिन पहले निर्माण कार्य बंद करने के समय सीमा तो खत्म हो चुकी है, लेकिन खोदी गई मेट्रो सिनेमा रोड के बनने का काम शुरू नहीं हो पाया है। अतिव्यस्त यह सड़क दोनों तरफ से बंद पड़ी है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों को दशहरा मैदान से ही गुजरना पड़ रहा है। यहां मिट्टी में न केवल दोपहिया वाहन चालक संतुलन खो रहे हैं, बल्कि दिनभर मिट्टी भी खूब उड़ती है। इससे और प्रदूषण भी फैल रहा है।

prime article banner

बुधवार को थे हालात खराब

बीते बुधवार और बृहस्पतिवार को भी दिन भर शहर में धूल का गुबार छाया रहा था। इससे पीएम 2.5 का स्तर काफी बढ़ा हुआ है। बृहस्पतिवार को पीएम 2.5 की मात्रा 317 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज की गई थी। इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव के आदेश पर 48 घंटे तक विकास कार्यों संबंधी सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि उसी रात इन आदेशों से अंजान निगम के ठेकेदार ने सड़क खोदाई करवा दी थी। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रकाशित किया था और उसके बाद काम रोक दिया गया था।

रोक की समय-सीमा समाप्त

अब प्रदूषण अलर्ट को 5 दिन हो गए हैं और निर्माण कार्य रोक की समय-सीमा खत्म हो चुकी है, लेकिन इस रोड का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका है। सड़क के दोनों ओर के सिरे काफी खोद दिए गए हैं। इसलिए वाहन चालकों का रास्ता बंद हो गया है।

वाहन चालक परेशान

इस रोड से गुजरने वाले गिर्राज दत्त शर्मा, मदन, बिजेंद्र दत्त का कहना है जब प्रदूषण बढ़ रहा था तो रोड की खोदाई शुरू नहीं करनी थी। इसमें ठेकेदार और अधिकारियों के बीच तालमेल का अभाव दिखाई दे रहा है। इसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। अब जबकि प्रदूषण का अलर्ट भी समाप्त हो गया है तो सड़क का काम जल्द शुरू करना चाहिए। ::वर्जन::

हम रोड बनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन निगम आयुक्त की ओर से अभी आदेश नहीं हैं। प्रदूषण की वजह से ठेकेदार को काम करने से मना किया हुआ है। निगमायुक्त के आदेश आने के बाद तत्काल काम शुरू करा दिया जाएगा।

-बीरेंद्र कर्दम, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.