Move to Jagran APP

चार महीने बाद लौटा स्कूटी सवार ठग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: करीब चार महीने शांत रहने के बाद स्कूटी सवार ठग ने फिर फ

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 06:57 PM (IST)
चार महीने बाद लौटा स्कूटी सवार ठग
चार महीने बाद लौटा स्कूटी सवार ठग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: करीब चार महीने शांत रहने के बाद स्कूटी सवार ठग ने फिर फरीदाबाद का रुख किया है। इस बार उसने एनआइटी नंबर एक निवासी 65 वर्षीय प्रोमिला को शिकार बनाया और उनसे सोने की चार चूड़ियां ठगकर ले गया। फरीदाबाद में स्कूटी सवार ठग की आखिरी वारदात अक्टूबर माह में दर्ज हुई थी। पुलिस के अनुसार प्रोमिला एनआइटी नंबर एक में परिवार संग रहती हैं। शुक्रवार को जब वह अपने घर के सामने मौजूद थीं, तभी वहां स्कूटी पर एक युवक पहुंचा। उसने प्रोमिला से कहा कि उनके बेटे ने उसे भेजा है। साथ ही कहा कि इन सोने की चूड़ियों को उतारकर दे दो। इसी साइज में बेहतर डिजायन की चूड़ियां बनवानी हैं। प्रोमिला ने विश्वास कर हाथों में पहनी चारों चूड़ियां उस युवक को दे दीं। इसके बाद वह चूड़ियां लेकर फरार हो गया। शक होने पर प्रोमिला ने अपनी पुत्रवधु को इसकी जानकारी दी। तब उन्हें ठगी का पता चला। जांच अधिकारी सतवीर ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। ठग स्कूटी पर सवार होकर आया था और हेलमेट पहने हुए था।

loksabha election banner

आस-पास के जिलों में भी करता है वारदात: इस ठग के पीछे लंबे समय तक काम करने वाले इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार रावल ने बताया कि यह ठग केवल फरीदाबाद ही नहीं बल्कि गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ जिलों के अलावा दिल्ली में भी सक्रिय है। इन जिलों में पुलिस को आरोपी की सीसीटीवी फुटेज मिली, जिससे पुष्टि होती है कि एक ही बदमाश इन वारदात को अंजाम दे रहा है। यह स्कूटी भी बदलता रहता है। पहले यह आरोपी सफेद फिर लाल और आजकल काले रंग की स्कूटी पर वारदातें कर रहा है। सभी जगह वारदात का उसका तरीका एक जैसा है। वह खुद को सुनार बताते हुए बुजुर्ग महिला या पुरुषों को निशाना बनाता है। उनसे कहता है कि उनके बेटे ने सोने के आभूषण बनवाने के लिए भेजा है। फिर नाप या डिजाइन के बहाने उनसे सोने चूड़ियां, कड़े या अंगूठी उतरवाकर फरार हो जाता है। फरीदाबाद में यह ठग तीन दर्जन से अधिक वारदातें कर चुका है। अंदेशा है कि यह एक जगह वारदात कर दूसरे जिले में चला जाता है और फिर काफी दिनों बाद वापस लौटता है। इसलिए पुलिस इस तक पहुंच नहीं पा रही है।

------

इस बदमाश को पकड़ने के लिए हमारी टीम काम कर रही है। उम्मीद है कि जल्द सफलता मिल जाएगी।

- संदीप मोर, प्रभारी, क्राइम ब्रांच सेक्टर-30।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.