Move to Jagran APP

डीआर भास्कर और सतवीर को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

200 करोड़ रुपये के घोटाले मामले में विजिलेंस ने नगर निगम के ठेकेदार को पांच दिन की रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:11 PM (IST)
डीआर भास्कर और सतवीर को 
आमने-सामने बिठाकर पूछताछ
डीआर भास्कर और सतवीर को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : 200 करोड़ रुपये के घोटाले मामले में विजिलेंस ने नगर निगम के ठेकेदार सतवीर को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर अदालत से पांच दिन की रिमांड पर लिया है। बुधवार को विजिलेंस ने ठेकेदार सतवीर और पहले से रिमांड पर चल रहे नगर निगम के मुख्य अभियंता डीआर भास्कर को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की। मुख्य अभियंता 20 मई तक रिमांड पर है। विजिलेंस अभी दोनों को आमने-सामने बिठाकर और भी पूछताछ करेगी। विजिलेंस जानने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने किस तरह मिलीभगत करके यह घोटाला किया। इसमें और कौन-कौन लोग शामिल हैं। इसके अलावा इनसे कुछ कागजात बरामद करने का भी विजिलेंस प्रयास कर रही है।

prime article banner

बता दें कि यह घोटाला मई 2020 में उजागर हुआ था। जब फरीदाबाद नगर निगम के तत्कालीन चार पार्षदों दीपक चौधरी, दीपक यादव, सुरेंद्र अग्रवाल व महेंद्र सरपंच ने तत्कालीन निगम आयुक्त को शिकायत दी थी कि निगम के लेखा विभाग ने ठेकेदार सतवीर की विभिन्न फर्मों को बिना काम किए भुगतान कर दिया है। निगम आयुक्त ने अपने स्तर पर मामले की जांच कराई। ठेकेदार को भुगतान में अनियमितताएं पाए जाने पर उन्होंने विजिलेंस से जांच की सिफारिश की। विजिलेंस ने इस मामले में दो मुकदमे दर्ज किए। विधानसभा सत्र में विधायक नीरज शर्मा ने 200 करोड़ हड़पने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने का मामला जोरदार तरीके से उठाया था, इसके बाद सरकार ने कार्रवाई तेज की और पहले विजिलेंस ने ठेकेदार सतवीर को गिरफ्तार किया और अब मुख्य अभियंता की गिरफ्तारी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.