Move to Jagran APP

गीता फौगाट को लगी शादी की हल्‍दी, लेडीज संगीत में जमकर नाचीं रेसलर बहनें

देश की पहली महिला आेलंपियन पहलवान गीता फौगाट की शादी की रस्‍में शुरू हो गई हैं। लेडीज संगीत कार्यक्रम हुआ व गीता को हल्‍दी लगाई गई। शादी 20 नवंबर काे है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 17 Nov 2016 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2016 06:16 PM (IST)
गीता फौगाट को लगी शादी की हल्‍दी, लेडीज संगीत में जमकर नाचीं रेसलर बहनें

जेएनएन, चरखी दादरी। देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फौगाट की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। अन्य रस्मों के साथ लेडीज संगीत हुआ और इसमें परिजनों के साथ गीता की रेसलर बहनें बबीता और वीनस फौगाट जमकर नाचीं। गांव बलाली में स्थित उनके घर पर रिश्तेदारों का मेला लगा हुआ है। परंपरा के अनुसार गीता को बान बैठाया गया और हाथों में चूडिय़ां पहनाई गईं। उन्हें हल्दी लगाई गई और हाथों में मेहंदी रचाई गई। 20 नबंवर को होनेवाली शादी में बॉलीवुड स्टार आमिर खान भी शामिल होंगे।

loksabha election banner

शादी की रस्में शुरू होने पर गीता की अंतरराष्ट्रीय पहलवान बहनें बबीता और वीनस भी हरियाणवी गीतों पर जमकर नाचीें। सबसे खास बात है कि गीता ने शादी की रस्में शुरू होने से पहले अन्य दिनों तरह अखाड़े में प्रैक्टिस की। गीता की शादी में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी आएंगे। गीता की शादी में अब दो दिन शेष बचे है। 20 नवंबर को दादरी शहर के उत्सव गार्डन में गांव राठधाना निवासी पहलवान पवन के साथ वह सात फेरे लेंगी।

शादी 20 नवंबर को, बॉलीवुड स्टार आमिर खान भी होंगे शामिल

लेडीज संगीत का कार्यक्रम शुरू हुआ तो पूरा माहौल जश्न में डूब गया। इसकी शुरूआत से पहले गीता ने कई रस्में निभाईं। पंरपराओं के अनुसार उन्हें हल्दी लगाया गया। पूरा परिवार में उल्लास का माहौल है और पूरा बलाली गांव अपनी प्यारी बिटिया की शादी की खुशी से सराबोर है।

पढ़ें : नोट बंद हुए तो पत्नी बोली मेरे पास हैैं 20 लाख, फिर जो हुआ वो सबने देखा

शादी की रस्में शुरू होने के दौरान अपनी मां के साथ गीता फौगाट

20 को दोपहर बलाली पहुंचेंगे आमिर

गीता ने खास बातचीत में बताया कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान 20 नवंबर को दोपहर गांव बलाली पहुचेंगे। उम्मीद है कि वह रात के समय दादरी शहर के उत्सव गार्डन में विवाह रस्म के समय मौजूद होंगे। आमिर भिवानी के रास्ते होकर गांव पहुंचेंगे। इससे एक दिन पूर्व उनकी टीम गांव में जा जाएगी।

फोटो गैलरी : महिला पहलवान गीता फौगाट की शादी की रस्में शुरू, देखें तस्वीरें

गांव में होगा फिल्म 'दंगल' का प्रमोशन

गीता ने बताया कि शादी के दिन ही उनके व पिता महावीर बलाली के जीवन पर बनने वाली दंगल फिल्म का प्रमोशन भी गांव में ही होगा। गीता ने कहा कि शादी में काफी संख्या में पहलवान आएंगे इसलिए हरियाणवी संस्कृति की पहचान देसी खाना विशेष तौर पर बनवाया जाएगा।

शादी की रस्म के दौरान गीता।

धर्मेंद्र का आना फाइनल नहीं, रामदेव आ सकते हैं आशीष देने

गीता फौगाट ने बताया कि अपने जमाने के मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र का आना अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। इसके अलावा स्वामी रामदेव से उनकी फोन पर बात हुई है। उन्होंने शादी में शामिल होकर आशीर्वाद देने की बात कही है।

पढ़ें : करोड़ों का सोना घंटों में बिका, दो ने कराए सवा चार लाख के रेल टिकट बुक

प्रैक्टिस से सिर्फ दो दिन का लेंगी ब्रेक

गीता ने कहा कि कुश्ती उसकी पहचान व जीवन है। वह इसके बिना नहीं रह सकती। शादी से एक दिन पूर्व तक वह अपना अभ्यास जारी रखेगी। हालांकि बान के समय पहनी गई चूडिय़ों के कारण वह ज्यादा एक्सरसाइज नहीं कर पाएंगी। वह 15 दिसंबर से शुरू होने वाली कुश्ती लीग के लिए सिर्फ शादी व उससे अगले दिन का ब्रेक लेंगी।

नोटबंदी के निर्णय को सराहा

गीता फौगाट ने कहा कि शादी के समय नोटबंदी के निर्णय से उसके परिजनों को थोड़ी परेशानी अवश्य हुई है लेकिन यह निर्णय काफी सराहनीय व राष्ट्रहित में है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस निर्णय की सराहना करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.