Move to Jagran APP

पैंतावास कलां के सरकारी स्कूल परिसर में जलभराव से बिगड़े हालात, बीमारियां फैलने की आशंका

गांव पैंतावास कलां के राजकीय स्कूल परिसर में पिछले कई दिनों से दूषित जलजमाव से हालात विकट हो गए हैं। लोगों को मलेरिया डेंगू सहित अन्य बीमारियों के बढ़ने का डर सता रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 09:07 PM (IST)
पैंतावास कलां के सरकारी स्कूल परिसर में जलभराव से बिगड़े हालात, बीमारियां फैलने की आशंका
पैंतावास कलां के सरकारी स्कूल परिसर में जलभराव से बिगड़े हालात, बीमारियां फैलने की आशंका

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव पैंतावास कलां के राजकीय स्कूल परिसर में पिछले कई दिनों से दूषित जलजमाव से हालात विकट हो गए हैं। लोगों को मलेरिया, डेंगू सहित अन्य बीमारियों के बढ़ने का डर सता रहा है। लेकिन इस तरफ प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीण अमरजीत सोनी, चंद्र सिंह, महेंद्र पंच, मा. अजीत, जयभगवान, प्रेम नायक, नरेश, पूर्व सरपंच सुरेंद्र, ईश्वर प्रधान, लीलू पंच, फकीर चंद, हरिसिंह, जलजीत इत्यादि ने बताया कि उनके गांव के इस स्कूल में सीनियर सेकेंडरी व प्राइमरी विद्यालय दोनों की ही कक्षाएं लगती हैं। पैंतावास कलां सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं। दोनों स्कूलों के स्टाफ व ग्रामीणों का आवागमन यहां से होता है। स्कूल की चारदीवारी के पास जलजमाव की बड़ी समस्या है।

loksabha election banner

माहौल बना प्रदूषित, बीमारियों की आशंका बढ़ी

ग्रामीण अमरजीत सोनी ने बताया कि इस वर्ष हर दो दिन के बाद अच्छी बारिश होती रही है। जिसके चलते यह पानी सूखा नहीं बल्कि बढ़ता ही चला गया। अब हालात ये हैं कि स्कूल के पास तालाब बन चुका है। कई दिनों से रुके बारिश के पानी के चलते माहौल प्रदूषित हो गया है। गंदे पानी व जीवाणुओं के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के सामने ग्रामीण गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे ग्रामीणों का रोष बढ़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ही दूषित पानी की निकासी नहीं की गई तो वे आंदोलन को मजबूर होंगे। योजना बनाकर भेजी

डीईओदादरी के जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने बताया कि गांव पैंतावास कला के सरकारी स्कूल परिसर में जलभराव को लेकर उन्होंने पानी की निकासी की योजना बनवाकर उसे विभाग के पास भेजा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस पर काम शुरू होगा। इसके बाद यहां जलभराव की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी मंगलवार को मौके पर जाकर स्थिति का मुआयना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.