Move to Jagran APP

इंदिरा नहर में मिले दो शव, सनसनी फैली, नहीं हुई पहचान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी क्षेत्र की इंदिरा कैनाल नहर में शव मिलने का सिलसिला

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 12:13 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 12:13 AM (IST)
इंदिरा नहर में मिले दो शव, सनसनी फैली, नहीं हुई पहचान
इंदिरा नहर में मिले दो शव, सनसनी फैली, नहीं हुई पहचान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी क्षेत्र की इंदिरा कैनाल नहर में शव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बृहस्पतिवार रात गांव झींझर व घिकाड़ा पंप हाऊस पर दो युवकों के गले-सड़े शव मिलने से सनसनी फैल गई। एक मृतक के पास मिले मोबाइल के आधार पर उसकी पहचान बिहार निवासी दिनेश के रूप में होने की उम्मीद है लेकिन उसके परिजनों के दादरी आकर पहचान न करने तक पुलिस इसे अज्ञात शव मानकर ही कार्रवाई कर रही है। बृहस्पतिवार सांय गांव झींझर के एक किसान ने खेत से वापिस लौटते समय नहर में एक शव झाड़ी में फंसा देखा। उसने तुरंत इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों व अचीनाताल चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को बाहर निकलवाया। शव लगभग 24 वर्षीय युवक का था। उसके कपड़ों की तलाशी लेने पर पुलिस को एक मोबाइल बरामद हुआ। जिसमें मिले नंबरों पर बात करने पर पता चला कि बिहार निवासी दिनेश फिलहाल रोहतक में चिनाई मिस्त्री का कार्य करता था। वह 10 जुलाई से लापता है। जिस पर पुलिस ने रोहतक में उसके साथ कार्य करने वाले अन्य श्रमिकों को पहचान के लिए बुलाया लेकिन शव गला-सड़ा व काफी बुरी हालत में होने के कारण वे सही प्रकार से उसकी पहचान नहीं कर सके। जिसके चलते स्थानीय पुलिस ने बिहार से दिनेश के परिजनों को यहां बुलाया है। शुक्रवार देर रात तक उनके दादरी पहुंचने की उम्मीद है। जिसके बाद शव की पहचान होने की उम्मीद है।

दूसरे मामले में बृहस्पतिवार रात घिकाडा पंप हाऊस पर जाल साफ करने के दौरान कर्मचारियों ने वहां पर एक शव अटका हुआ देखा। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को बाहर निकलवाया। यहां भी शव एक युवक का था। शव पर मात्र एक बनियान थी। इसके अलावा शव पूरी तरह गली-सड़ी अवस्था में था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम व पहचान के लिए उसे दादरी सरकारी अस्पताल में शव गृह में रखवाया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घिकाड़ा पंप हाउस में मिले शव की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। मृतक की उम्र लगभग 30 से 32 वर्ष है। उसने सफेद बनियान पहनी हुई है। इसके अलावा दाहिने हाथ में पीतल का कड़ा पहना है तथा हनुमान जी का टैटू गुदा हुआ है।

...........

बाक्स:

लगातार मिल रही लाशें

इंदिरा कैनाल नहर में पिछले काफी समय से अज्ञात शव मिल रहे है। अधिकतर शव गली-सड़ी हालत में होने व पहचान लायक कुछ न होने के कारण उनकी पहचान भी नहीं हो पाती है। दो दिन पूर्व भी घिकाड़ा पंप हाउस पर ही पीछे से बहकर एक युवक का शव पहुंचा था। शव पर गहरी चोटों के निशान थे। जिससे हत्या का अंदेशा जताया जा रहा है। इस शव की भी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.