Move to Jagran APP

विश्व दिव्यांग दिवस पर आज होगा हैप कप का आगाज

जागरण संवाददाता भिवानी जी लिट्रा मैदान में आइसी सीएल द्वारा पीसीसीएआई के सहयोग से हैप कप क

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 05:30 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 05:30 AM (IST)
विश्व दिव्यांग दिवस पर आज होगा हैप कप का आगाज
विश्व दिव्यांग दिवस पर आज होगा हैप कप का आगाज

जागरण संवाददाता, भिवानी

loksabha election banner

जी लिट्रा मैदान में आइसी सीएल द्वारा पीसीसीएआई के सहयोग से हैप कप का आयोजन वीरवार से विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष पर होगा। इसमें नॉर्थ इंडिया के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।यह प्रतियोगिता 2 दिन तक चलेगी। इसका शुभारंभ भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मवीर सिंह करेंगे। समापन हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल करेंगे। कार्यक्रम में विशेष रूप से भिवानी के जिला उपायुक्त जय वीर सिंह आर्य ,एसडीएम महेश कुमार ,पीसीसीएआई के चीफ पैटर्न धर्मेश शाह ,पीसीसीएआई के चेयरमैन घनश्याम सर्राफ, पीसीसीएआई के अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, उपाध्यक्ष मयंक अग्रवाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति विशेष अतिथि के रुप में आमंत्रित किए गए हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ करेंगे। वही चैंपियनशिप में विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रहे स्टीव वा के मैनेजर हार्ले व आईसीसीएल के फाउंडर आनंद चुक्का व प्रवीण की तरफ से सीआर स्वामी ,आईसीसीएल को रिप्रजेंट कर रहे संगीत व मनोहर मानू तीन सदस्यों की टीम हैदराबाद से भिवानी पहुंचे है।

पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया व महासचिव रवि चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पीसीसी एआई दिव्यांग खिलाड़ियों को केवल देश में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी उनकी प्रतिभा को आगे ले जाने में आगे रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते 8 माह से दिव्यांग खिलाड़ी अपने घरों में रहे हैं। अब उनको यह चैंपियनशिप कई माह के बाद खेलने का अवसर मिला है ,ताकि उनकी खेल प्रतिभा जिदा रह सके। उन्होंने कहा कि देश भर के खिलाड़ी पीसीसीएआई से जुड़े हुए हैं। कोविड-19 के दौरान उनको भी पूर्ण रुप से सहयोग दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब बीसीसीआई कोविड -19 के मद्देनजर घरेलू क्रिकेट के आयोजन के मुद्दे पर जूझ रहा है, शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट संघ, इंटरनेशनल सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग एसईसीएल के साथ मिलकर यह एक घरेलू आयोजन कर रहा है।

पीसीसीएआई के महासचिव रवि चौहान ने कहा कि सभी खिलाड़ियों का कोविड -19 के लिए परीक्षण किया जा चुका है। टीमों को तीन समूहों में विभाजित किया गया है। टीमों को हार्ले इलेवन मास्टर्स,स्टार आनंद इलेवन स्टार्स 'और प्रवीण इलेवन हीरोज' कहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.