Move to Jagran APP

उपायुक्त ने ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र करने के दिए निर्देश

उपायुक्त राहुल नरवाल ने कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र करने के निर्देश दिए है। अधिकारी जिला में निर्धारित कोटे के अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति एवं वितरण के कार्य को गम्भीरता से लें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 07:45 AM (IST)
उपायुक्त ने ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र करने के दिए निर्देश
उपायुक्त ने ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, भिवानी : उपायुक्त राहुल नरवाल ने कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र करने के निर्देश दिए है। अधिकारी जिला में निर्धारित कोटे के अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति एवं वितरण के कार्य को गम्भीरता से लें। उपायुक्त शनिवार को जिला में ऑक्सीजन की आपूर्ति एवं वितरण व्यवस्था से संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि जिला के सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पतालों में मांग के अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू ढंग से की जा रही है। किसी भी निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नही है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन जिला में आने वाली ऑक्सीजन एवं वितरण की रिपोर्ट प्रतिदिन जिला मुख्यालय पर भेजना सुनिश्चित करें। जिला के वर्तमान ऑक्सिजन कोटे को 2.5 मीट्रिक टन से बढ़ाकर पांच मीट्रिक टन करने के लिए संबंधित विभाग के मुख्यालय को पत्र लिखा जा चुका है। उन्होंने कहा कि जिला में दिन-प्रतिदिन संक्रमण से प्रभावित रोगियों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ती जा रही है।

उपायुक्त राहुल नरवाल ने बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन का वितरण सुचारू ढंग से करने के लिए तहसीलदार रविन्द्र कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्ति किया गया है। इसके अतिरिक्त एसडीओ राकेश कुमार, कानूनगो, पटवारी एवं सुरक्षा कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित रोगियों के उपचार के लिए सरकारी एवं निजी अस्पतालों में समुचित प्रबंध किए गए है। कोविड-19 की जांच के उपरान्त व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पश्चात कोविड कीट घर पर भिजवाने की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण से प्रभावित व्यक्तियों के लिए सभी प्रकार के समुचित प्रबंध किए गए है। उन्होंने नरेन्द्र ऑक्सीजन गैस प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट में नगराधीश हरबीर सिंह, तहसीलदार रविन्द्र कुमार, एसडीओ राकेश कुमार तथा प्लांट संचालक नरेन्द्र कुमार के साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उपायुक्त ने जिला के सभी नागरिकों से कोविड-19 के दृष्टिगत निर्धारित किए गए मापदंडों का पूरी तरह से पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक मास्क लगाए एवं सोशल डिस्टेंस बनाए रखे। उन्होंने कहा कि दिन में बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से अपने हाथों को धोते रहे। कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा जो मापदंड निर्धारित किए गए है उनका पालन करना अनिवार्य है। निर्धारित मापदंडों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति मापदंडों की अवहेलना करेगा उसके विरूद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पेड़ के नीचे हो रही बैठक

लघु सचिवालय के कमरों में शारीरिक दूरी बनाने के नियम के हिसाब से जगह कम पड़ने पर अब अधिकारी पेड़ के नीचे बैठक ले रहे है। वहां पर कोविड-19 के नियम की पालना सही ढंग से हो रही है। बैठक करने के लिए पेड़ के नीचे ही पूरा इंतजाम किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.