Move to Jagran APP

जनस्वास्थ्य विभाग कर्मी के साथ कथित मारपीट मामले ने तूल पकड़ा

चरखी दादरी में जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के साथ कथित मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को आधा दर्जन पार्षद कर्मचारी के पक्ष में उतर आए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 08:42 AM (IST)
जनस्वास्थ्य विभाग कर्मी के साथ कथित मारपीट मामले ने तूल पकड़ा
जनस्वास्थ्य विभाग कर्मी के साथ कथित मारपीट मामले ने तूल पकड़ा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के साथ कथित मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को आधा दर्जन पार्षद कर्मचारी के पक्ष में उतर आए। उन्होंने शिकायतकर्ता व दूसरे कर्मचारियों के साथ सिटी पुलिस थाना पहुंचकर आरोपित पार्षद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कार्रवाई की मांग की। सीटी थाना प्रभारी तेलूराम ने पार्षदों व कर्मचारियों को मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। जिसके बाद विभाग के कर्मचारियों ने दो दिन का अल्टीमेटम देते कार्रवाई न होने पर हड़ताल की चेतावनी दी।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि चार दिन पूर्व शहर के गांधीनगर क्षेत्र में कार्यरत पंप आपरेटर रामरत्न ने चार दिन पहले नगर के वार्ड दो के पार्षद महेश गुप्ता पर मारपीट के आरोप लगाए थे और इसकी शिकायत शहर पुलिस थाने में दी गई थी। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए विभाग के कार्यालय परिसर में धरना भी दिया था। जिसके बाद जांच अधिकारी द्वारा दोनों पक्षों को पुलिस थाने बुलाया गया था। जिसके तहत पार्षद महेश गुप्ता गांधीनगर के दर्जनों लोगों के साथ वहां पहुंचे लेकिन दूसरे पक्ष के लोग वहां नहीं पहुंचे थे। बाद में विभाग के जेई द्वारा वहां पहुंचने पर पुलिस के समक्ष ही उक्त लोगों की तीखी बहस भी हुई थी। ढाई घंटे तक रहे गर्म माहौल के बाद दोनों पक्षों के आगामी रविवार को बुलाने की बात कहकर मामला शांत करवाया गया था। लेकिन सोमवार को आधा दर्जन पार्षद शिकायतकर्ता सहित दूसरे कर्मचारियों के साथ पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस थाना प्रभारी से आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

पार्षद बोले- जल्द हो मामले में कार्रवाई

मामले को लेकर दादरी नप के वाइस चेयरमैन दीपक उर्फ बबलू श्योराण, पार्षद बक्सी सैनी, पार्षद आनंद, पार्षद विरेंद्र उर्फ पप्पू, पार्षद प्रतिनिधि विक्रम श्योराण, सतबीर सिंह पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कर्मचारी के साथ मारपीट किया जाना निदनीय है। उन्होंने कहा कि जल्द आरोपित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए अन्यथा कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की चेतावनी दी गई है। जिससे शहर में पेयजल संकट गहरा सकता है। वाइस चेयरमैन ने बताया कि थाना प्रभारी ने दो दिन में मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

पेयजल आपूर्ति ठप करने की चेतावनी

वहीं, पुलिस थाने पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सीताराम, विशाल, सुनील, चंद्र सिंह, राजू, रामरत्न, अजीत, नरेश, भगत सिंह, मंदीप, संदीप, हरीश इत्यादि ने कहा कि अधिकारियों से मिले निर्देशों के अनुसार वे अपनी ड्यूटी ईमानदारी से कर रहे हैं। वे किसी भी कर्मचारी के साथ मारपीट की घटना को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि दो दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो वे हड़ताल कर शहर की पेयजल आपूर्ति को ठप कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.