This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सेक्टर 13 और न्यू हाउसिग बोर्ड की सड़कों के लिए लगाया टेंडर, जल्द सुधरेंगे हालात

जागरण संवाददाता भिवानी सेक्टर 13 वीकर सेक्शन न्यू हाउसिग बोर्ड की हालत सुधारने के लिए

JagranTue, 25 Jun 2019 07:10 PM (IST)
सेक्टर 13 और न्यू हाउसिग बोर्ड की सड़कों के लिए लगाया टेंडर, जल्द सुधरेंगे हालात

जागरण संवाददाता, भिवानी : सेक्टर 13, वीकर सेक्शन न्यू हाउसिग बोर्ड की हालत सुधारने के लिए विशेष पहल होगी। इसके लिए एचएसवीपी प्रशासन और जन प्रतिनिधि सक्रिय हो गए हैं। विधायक घनश्याम सर्राफ और अधिकारियों ने सेक्टर 13 की खस्ता हाल सड़कों और ठप हो चुकी सीवर व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सेक्टर की अन्य समस्याओं के बारे में भी अपडेट ली गई। सेक्टर वासियों से भी टीम ने यहां की समस्याओं के बारे में जानकारी ली। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने सेक्टर की समस्याएं जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के सामने रखी थी। इसके बाद एचएसवीपी प्रशासन और जन प्रतिनिधि हरकत में आए। सेक्टर की ज्यादातर सड़कें और सीवर खस्ताहाल सेक्टर 13, वीकर सेक्शन और न्यू हाउसिग बोर्ड कालोनी में सड़कों और सीवर की हालत खराब बनी हुई है। दैनिक जागरण भी इस समस्या को प्रमुखता से उठा चुका है। लेकिन समाधान के नाम पर अभी तक कुछ विशेष नहीं हो पाया है। जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में यह मामला द रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रामकिशन शर्मा ने उठाया तो शिक्षा मंत्री ने हुडा प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को एक साथ सेक्टर का दौरा कर समस्या का जायजा लेने और उसके समाधान के निर्देश दिए। इसके बाद एचएसवीपी प्रशासन सक्रिय हुआ और भरोसा दिया कि सेक्टर की सड़कों और सीवर की समस्या का समाधान जल्द कर दिया जाएगा। सेक्टर 13 में 2000 से ज्यादा मकान और 8000 की है आबादी सेक्टर13, वीकर सेक्शन और न्यू हाउसिग बोर्ड में कुल 3580 मकान हैं और करीब 14 हजार की आबादी निवास करती है। कहने को सेक्टर 13 पाश कॉलोनी है पर यहां पर समस्याओं का अंबार है। द रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने बताया कि सेक्टर में कई मुख्य समस्याएं हैं। जिनका समाधान जरूरी है। ये हैं समस्याएं

* ज्यादातर सड़कें टूटी पड़ी हैं।

* इनमें मुख्य पांच सड़क सबसे ज्यादा खस्ताहाल

* संचार कालोनी से सामुदायिक होती हुई मकान नंबर 35 से 150 नंबर मकान तक टूटी है सड़क।

* शिक्षा बोर्ड की पिछली दीवार से मकान 65 होते हुए निजी रेस्तरां तक भी सड़क खस्ताहाल है।

* सेक्टर में बरसाती पानी की निकासी के कोई प्रबंध नहीं

* सेक्टर के सीवर आमतौर पर ठप रहते हैं।

* मकान नंबर 1269 के पास रबड़ की पाइप मैन होल में डाल कर पार्क से होते हुए चौ.बंसीलाल पॉलीटेक्निक के पास सीवर के मैन होल में

दूषित पानी डाला जा रहा है।

सेक्टर की सड़कों के लिए लगाया है टेंडर सेक्टर 13, न्यू हाउसिग बोर्ड की सड़कों की हालत सुधारने के लिए टेंडर लगाया गया है। जल्द ही इनको बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सेक्टर वासी सहयोग बनाए रखें।

भपेंद्र सिंह, कार्यकारी अभियंता, एचएसवीपी। हमने सेक्टर की समस्याओं का जायजा लिया है। सड़कों और सीवर की समस्या मुख्य है। इनके समाधान तुरंत प्रभाव से कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सड़कों का तो टेंडर हो चुका है सीवर की हालत सुधारने के लिए भी त्वरित कदम उठाए जाएंगे।

घनश्याम सर्राफ, विधायक।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By Jagran

भिवानी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!