Move to Jagran APP

समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार प्रयासरत : सोमबीर

विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि भाजपा सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है। समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ मिले इसके लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। सोमबीर सांगवान सोमवार को लोहारू मार्ग पर स्थित कैंप कार्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:37 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:37 AM (IST)
समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार प्रयासरत : सोमबीर
समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार प्रयासरत : सोमबीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि भाजपा सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है। समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ मिले इसके लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। वे सोमवार को लोहारू मार्ग पर स्थित कैंप कार्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीब व जरूरतमंद लोगों को केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना भाजपा सरकार का मुख्य एजेंडा है।

loksabha election banner

सांगवान ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसानों सहित हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कि जब भी कोई विपत्ति आई तो मनोहर सरकार ने दिल खोलकर किसानों की मदद की है,मुआवजा राशि में बढ़ोतरी इसका जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश भर में एक लाख 29 हजार नए बिजली के कनेक्शन दिए हैं, तथा 16 हजार से ज्यादा नए ट्रांसफारमर लगाए गए हैं ताकि ग्रामीणों को निर्बाध बिजली आपूर्ति मुहैया करवाई जा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी नागरिकों के परिवार पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं। ऐसे में दादरी क्षेत्र के व्यक्ति भी परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवाएं। उन्होंने दोहराया कि सभी श्रेणियों विशेषकर गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बीपीएल परिवारों, किसानों इत्यादि को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जल्द पहुंचाने के लिए परिवार पहचान पत्र बनाने की शुरुआत की गई है। केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि सभी परिवार अपना पहचान पत्र बनवाएं।

सोमबीर सांगवान ने कहा कि देश व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का शासन स्थापित होने के बाद हुए विकास कार्यों ने दादरी विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है, जिससे आम आदमी को लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, ऐसे में आमजन सावधानी रखे और अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का ध्यान से सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर पार्षद रामकिशन मानकावास, राज सिंह,शमसेर चरखी, तेजपाल शर्मा, शमशेर पैंतावास, चरण सिंह बिरही, अशोक धानक,बिल्लू रासीवास इत्यादि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.