Move to Jagran APP

स्टैंडिग कमेटी के सदस्य हर समय रहेंगे सहायता के लिए तैयार : डीसी

जिले में कोरोना महामारी संक्रमण की रोकथाम व पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर उपायुक्त आरएस ढिल्लो द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक स्टैंडिग कमेटी का गठन किया गया है। ये कमेटी सदस्य हर पल तैयार रहेंगे ताकि किसी भी किसी समय समस्या बनने पर उनका समाधान तत्परता से किया जा सके। उपायुक्त ने कमेटी सदस्यों को अपने मोबाइल नंबर अपनी-अपनी संस्था में सार्वजनिक रूप से बोर्ड पर लगाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:16 PM (IST)
स्टैंडिग कमेटी के सदस्य हर समय रहेंगे सहायता के लिए तैयार : डीसी
स्टैंडिग कमेटी के सदस्य हर समय रहेंगे सहायता के लिए तैयार : डीसी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना महामारी संक्रमण की रोकथाम व पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर उपायुक्त आरएस ढिल्लो द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक स्टैंडिग कमेटी का गठन किया गया है। ये कमेटी सदस्य हर पल तैयार रहेंगे ताकि किसी भी किसी समय समस्या बनने पर उनका समाधान तत्परता से किया जा सके। उपायुक्त ने कमेटी सदस्यों को अपने मोबाइल नंबर अपनी-अपनी संस्था में सार्वजनिक रूप से बोर्ड पर लगाने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में कोरोना महामारी संक्रमण की रोकथाम के लिए हर संभव समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क, सैनिटाइजर व वैक्सीन उपलब्धता प्राथमिक हैं, जिसके लिए प्रशासन द्वारा समय-समय पर समीक्षा भी की जाती है। उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीजों को उपचार के दौरान सार्वजनिक-निजी अस्पतालों में बैड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्टैंडिग कमेटी का गठन किया गया है। ये अधिकारी हर समय अपनी सेवाएं देंगे तथा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार में मदद करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि कमेटी में शामिल सदस्य अपने-अपने चिकित्सा संस्थान में अपने मोबाइल नंबर सार्वजनिक रूप से चस्पा करें ताकि आमजन को उनकी सेवाओं के बारे में मालूम हो सके। उन्होंने बताया कि संपर्क नंबर सार्वजनिक होने के उपरांत ही लोग जरूरत के समय उनके पास फोन कर सकेंगे। उन्होंने कमेटी में शामिल सदस्यों को अपने-अपने संस्थान में उनके स्टैंडिग कमेटी में शामिल होने व उनके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं व अपने संपर्क नंबर सार्वजनिक रूप से चस्पा करने को कहा है।

loksabha election banner

सुपरविजन का कार्य करेंगे स्टैंडिग कमेटी के सदस्य

स्टैंडिग कमेटी के सदस्य सरकारी व स्वास्थ्य विभाग द्वारा नामित चिकित्सा संस्थानों में सुपरविजन का कार्य करेंगे ताकि किसी भी परिस्थिति में मरीजों को उपचार में किसी प्रकार की परेशानी न आए। कमेटी सदस्य यह चिकित्सा संस्थानों में बैड, दवाई आदि की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करेंगे।

::::::::::::::::::

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार को लेकर चिकित्सा सुविधाओं के सुपरविजन के लिए स्टैंडिग कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी सदस्य अपने-अपने चिकित्सा संस्थानों-कार्यालय पर अपना मोबाइल नंबर बोर्ड पर लगाएंगे ताकि वहां पर आने वाले नागरिकों को उनकी सेवाओं के बारे में मालूम हो सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम व उपचार के लिए समुचित प्रबंध किए गए हैं।

- आरएस ढिल्लो, उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन अथोरिटी के चेयरमैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.