Move to Jagran APP

स्टांप, डीआइटीएस शुल्क व खाद के दामों में बढ़ोतरी जनहित पर कुठाराघात : पंचगावां

प्रदेश सरकार स्टांप एवं डीआइटीएस शुल्क में कई गुना बढ़ोतरी कर लोगों पर महंगाई की मार डाल रही है। खेती के लिए प्रयुक्त होने वाली खादों के भावों में दोगुनी बढ़ोतरी कर कृषि व किसान विरोधी फैसले लिए जा रहे हैं। नए जीएसटी करों से आमजन व छोटे व्यापारी दोनों पर बोझ पड़ेगा। दूसरे राज्यों के बड़े-बड़े व्यापारियों को लाभ होगा। सरकार की व्यापारी कर्मचारी किसान व नौजवान विरोधी नीतियों का इनेलो प्रमुखता से विरोध करेगी। यह बात इनेलो जिलाध्यक्ष विजय पंचगावां ने बाढड़ा कस्बे में व्यापारियों की समस्याएं सुनते हुए कही। उन्होंने कहा कि तेल बढ़ोतरी के कारण पहले ही सभी चीजों के भाव आसमान छू रहे हैं लेकिन फिर भी प्रदेश सरकार ने चंडीगढ़ में जनता की कमाई से जीएसटी राष्ट्रीय परिषद की बैठक आयोजित कर उल्टा तीन दर्जन वस्तुओं पर आठ फीसद शुल्क बढ़ा दिया है जो ग्रामीण क्षेत्र के आम उपभोक्ता की जेब पर भारी पड़ेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:37 PM (IST)
स्टांप, डीआइटीएस शुल्क व खाद के दामों में बढ़ोतरी जनहित पर कुठाराघात : पंचगावां
स्टांप, डीआइटीएस शुल्क व खाद के दामों में बढ़ोतरी जनहित पर कुठाराघात : पंचगावां

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : प्रदेश सरकार स्टांप एवं डीआइटीएस शुल्क में कई गुना बढ़ोतरी कर लोगों पर महंगाई की मार डाल रही है। खेती के लिए प्रयुक्त होने वाली खादों के भावों में दोगुनी बढ़ोतरी कर कृषि व किसान विरोधी फैसले लिए जा रहे हैं। नए जीएसटी करों से आमजन व छोटे व्यापारी दोनों पर बोझ पड़ेगा। दूसरे राज्यों के बड़े-बड़े व्यापारियों को लाभ होगा। सरकार की व्यापारी, कर्मचारी, किसान व नौजवान विरोधी नीतियों का इनेलो प्रमुखता से विरोध करेगी। यह बात इनेलो जिलाध्यक्ष विजय पंचगावां ने बाढड़ा कस्बे में व्यापारियों की समस्याएं सुनते हुए कही। उन्होंने कहा कि तेल बढ़ोतरी के कारण पहले ही सभी चीजों के भाव आसमान छू रहे हैं लेकिन फिर भी प्रदेश सरकार ने चंडीगढ़ में जनता की कमाई से जीएसटी राष्ट्रीय परिषद की बैठक आयोजित कर उल्टा तीन दर्जन वस्तुओं पर आठ फीसद शुल्क बढ़ा दिया है जो ग्रामीण क्षेत्र के आम उपभोक्ता की जेब पर भारी पड़ेगी। मौजूदा समय में कृषि जोत नाममात्र रह गई है। जिससे उत्पादित फसलें या तो प्राकृतिक आपदा की चपेट में आ जाती हैं या फिर कम उत्पादन होता है। लेकिन सरकार पूंजीपतियों के दबाव में बड़े-बड़े कारखानों से उत्पादित सामान को जानबूझ कर महंगे भाव में थोप रही है। प्रदेश में अधिकतर सड़कें पूरी तरह टूटी हुई हैं। लेकिन सरकार उन पर भी टोल टैक्स वसूल कर आमजन को परेशान कर रही है। इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में मजबूती से हर वर्ग के हितों की लड़ाई लड़ रही है। इस अवसर पर इनेलो जिला उपाध्यक्ष पहलवान विरेंद्र बडराई, कार्यालय प्रभारी रामअवतार बाढड़ा, संत श्यामकलां, दलबीर कुब्जा, जिलाध्यक्ष कांता श्योराण, निर्मला देवी, सतबीर जीतपुरा, विकास मिश्रा इत्यादि भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.