Move to Jagran APP

करीब 8 माह से थमे है स्पेशल बस सेवा के पहिये, 5 गांवों की छात्राएं परेशान

बवानीखेड़ा बवानीखेड़-सोरखी संपर्क मार्ग पर करीब 8 माह से स्पेशल महिला बस सेव

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 09:06 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 09:06 AM (IST)
करीब 8 माह से थमे है स्पेशल बस सेवा के पहिये, 5 गांवों की छात्राएं परेशान
करीब 8 माह से थमे है स्पेशल बस सेवा के पहिये, 5 गांवों की छात्राएं परेशान

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : बवानीखेड़-सोरखी संपर्क मार्ग पर करीब 8 माह से स्पेशल महिला बस सेवा बंद हैं। इससे इस मार्ग पर पड़ने वाले 5 गांवों की छात्राएं काफी परेशान हैं। हालात यह है कि छात्राओं को बसों की कमी के चलते खिड़कियों में लटककर जाना पड़ता हैं। वही छात्राओं को बसों में भारी भीड़ होने के चलते धक्का-मुक्की भी सहन करनी पड़ रही है। हालात यह है कि बसों में भीड़ के चलते कभी भी दुर्घटना भी हो सकती हैं। वही शुक्रवार को इस मार्ग पर चलने वाली रा?य परिवहन की तीन बसों में एक बस के भी पहिये थमे रहे। इससे जहां यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा, वही अन्य बसों में भी सारा दिन ही खचाखच भीड़ रही। इससे यात्रियों को आवागमन में काफी दिक्कत झेलनी पड़ी। गांव पुर निवासी छात्रा रेणु, अंजना, कृष्णा, मीना, पूजा, मोनू, पूनम, प्रीति, सोनिया, काजल, सविता, मंजू, स्वीटी, मनीषा आदि ने बताया कि करीब 8 माह से इस मार्ग स्पेशल महिला बस सेवा बंद है। इस बारे में कई बार विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय विधायक को भी अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा। उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ इस मार्ग पर तीन बसें भी चलती है। इनमें से अक्सर एक-दो बस सेवा गायब रहती है। जिसके चलते इस मार्ग की परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। उन्होंने बताया कि महिला बस न चलने के कारण उन्हे मजबूरीवश बसों की खिड़की, छतों पर चढ़कर सफर करना पड़ रहा है। इससे जहां हमेशा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है, वही भीड़ में भी उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वही शुक्रवार को हांसी डिपो की भी एक बस सेवा ठप्प रही। बताया गया है कि इस मार्ग पर यह बस सारा दिन में करीब 6 फेर लगाती हैं। बस सेवा ठप्प होने से जहां यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा, वही छात्राओं को भी दिक्कत झेलनी पड़ी। उन्होंने बताया कि पर्याप्त बस सेवा न होने के चलते उन्हें शिक्षण संस्थाओं में जाने में देरी हो जाती हैं और कई छात्राएं बसों में भीड़ देखकर बसों में चढ़ नहीं पाती और उनकी पढ़ाई छूट जाती है। यहां की छात्राओं ने जिला प्रशासन व उच्च अधिकारियों से स्पेशल बस सेवा चालू करवाने की मांग की है, ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न झेलनी पड़े। सैकड़ों वाहनों के जत्थे को किया रवाना

loksabha election banner

फोटो : 09बीडब्ल्यूएन 22 जेपीजी

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : फतेहाबाद में शुक्रवार को आयोजित बाबा भागीरथ जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए ओसीसीआइ उत्तर भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश ओड के नेतृत्व में कस्बा व आसपास के ओड समाज के सैकड़ों लोग रवाना हुए। वाहनों के काफिलों को सुरेश ओड ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सुरेश ओड ने कहा कि इस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यअतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने समारोह के दौरान बाबा भागीरथ के नाम शहरों में चौक, कम्यूनिटी सेंटर, प्रदेश में कोई बड़ी शिक्षण संस्था और ओड समाज के लोगों को राजनीति में हिस्सेदारी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं से ओड समाज के लोगों में खुशी की लहर है। उन्होंने दावा किया कि यह समारोह भीड़ के हिसाब से ऐतिहासिक रहा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.