Move to Jagran APP

समाजसेवा और देश सेवा एनएसएस के स्वयंसेवकों का पहला ध्येय हैं : जगबीर सिंह

समाज सेवा और देश सेवा एनएसएस के स्वयंसेवकों का पहला ध्येय है। इस ध्

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 08:36 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 08:36 PM (IST)
समाजसेवा और देश सेवा एनएसएस के स्वयंसेवकों का पहला ध्येय हैं : जगबीर सिंह
समाजसेवा और देश सेवा एनएसएस के स्वयंसेवकों का पहला ध्येय हैं : जगबीर सिंह

जागरण संवाददाता, भिवानी : समाज सेवा और देश सेवा एनएसएस के स्वयंसेवकों का पहला ध्येय है। इस ध्येय को धारण करने वाला ही सच्चा एनएसएस वालंटियर कहलाता है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह स्वयं सेवकों को संबोधित कर रहे थे। वे कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल एवं कुलसचिव डा. जितेंद्र भारद्वाज के सयुंक्त दिशा निर्देशन में चल रहे एक सप्ताह के राज्य स्तरीय एनएसएस शिविर चौथे दिन स्वयंसेवकों को संबोधित करने के लिए विश्वविद्यालय के प्रेमनगर भवन परिसर में पहुंचे थे। इस अवसर पर अन्य विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के एनएसएस प्रभारियों डा. मनजीत सिंह, डा. जितेंद्र, डा. राजेश चहल, डा. राकेश, डा. सपना, डा. मदन, डा. सीमा बूमरा, सोनू रानी, डा. सपना, ममता, के अलावा विश्वविद्यालय से मनजीत सिंह, विनोद कुमार एवं रविद्र कुमार भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह ने आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए राज्य भर से आएं स्वयंसेवकों को कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि हमने उस धरती पर जन्म लिया है जहां ज्ञान की रोशनी फैलाने स्वयं भगवान कृष्ण आए थे। अब नई दिशा शिक्षा नीति के तहत आने वाली पीढि़यों को इतिहास की उचित और सच जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस अवसर पर चौथे दिन की गतिविधियों की जानकारी देते हुए शिविर कन्वीनर डा. सुरेश मलिक एवं सह संयोजक डा. आशा पूनिया ने बताया कि रोजाना की भांति आज भी कोच अजमेर, मनजीत सिंह, रितू और सीता की अगुआई में योग अभ्यास करवाया गया। तत्पश्चात सभी स्वयंसेवकों ने श्रमदान के तहत विश्वविद्यालय के प्रांगण में साफ सफाई के साथ झाड़ियां इत्यादि की कटाई का कार्य भी किया। कार्यक्रम में शुद्ध शाकाहारी बनना क्यूं जरूरी है विषय पर मंथन किया गया। कनक सारिया कौशिक हरिद्वार से और सेंट्रल यूनिवर्सिटी महेंद्रगढ़ से डा. दिनेश चहल द्वारा एनएसएस की गतिविधियों पर जानकारी उपलब्ध करवाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.