This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

इच्छा शक्ति, कड़े परिश्रम के चलते सेना में लेफ्टिनेंट बना गांव चंदेनी का सिद्धार्थ

जिदगी में कुछ पाना हो तो खुद पर ऐतबार रखना सोच पक्की और

JagranMon, 14 Jun 2021 08:50 PM (IST)
इच्छा शक्ति, कड़े परिश्रम के चलते सेना में लेफ्टिनेंट बना गांव चंदेनी का सिद्धार्थ

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

जिदगी में कुछ पाना हो तो खुद पर ऐतबार रखना, सोच पक्की और कदमों में रफ्तार रखना। अगर कुछ करने की इच्छा शक्ति और जुनून हो तो किसी भी मंजिल तक पहुंचा जा सकता है। इस बात को सार्थक कर अपनी मेहनत एवं लगन से चंदेनी निवासी युवक सिद्धार्थ सांगवान अपने चार वर्ष के कड़े प्रशिक्षण के उपरांत आइएमए देहरादून से पासिग आउट परेड करके भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त हुए हैं।

सिद्धार्थ सांगवान ने बताया कि अपने प्रथम प्रयास में ही अखिल भारतीय स्तर पर 78वां रैंक प्राप्त करके परीक्षा पास की। बिट्स पिलानी तथा आइआइटी में चयन होने के बावजूद भारतीय सेना में सेवा देने को प्राथमिकता दी। सिद्धार्थ के पिता डा. अनूप सांगवान राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में एसोसिएट प्रोफेसर, माता अलका सांगवान जूनियर लेक्चरर के पद पर, बड़े भाई एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर सीनियर मैनेजर कार्य कर रहे हैं। सिद्धार्थ अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता, रिश्तेदारों, शिक्षकों, एनडीए खड़कवासला व आइएमए देहरादून के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को देते हैं। जिनके आशीर्वाद एवं सहयोग से इस मुकाम को हासिल कर पाए। सिद्धार्थ अपने युवा साथियों से कहा है कि खाली हाथ बैठे रहने से कुछ नहीं मिलता। कामयाब होना है तो हमें धूप में तपना होगा, ठंड में ठिठुरना, आग में जलना होगा व कांटों पर चलना होगा। 19 से 28 जून तक होगा सैनिक भर्ती के युवाओं का मेडिकल रिव्यू

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : 19 से 28 जून तक सैनिक अस्पताल हिसार और जयपुर में सैनिक भर्ती के उम्मीदवारों के मेडिकल रिव्यू का काम होगा। समय पर उपस्थित नहीं होने वाले उम्मीदवार को अस्पताल द्वारा अनुपस्थित घोषित कर दिया जाएगा।

सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सेना में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों के मेडिकल रिव्यू का कार्य स्थगित कर दिया गया था। ऐसे सभी उम्मीदवारों का अब 19 जून से सैनिक अस्पताल हिसार और जयपुर में मेडिकल रिव्यू का कार्य किया जाएगा। हिसार के सैनिक अस्पताल में 19 से 26 जून तक और जयपुर के सैनिक अस्पताल में 28 जून को मेडिकल रिव्यू होगा।

उन्होंने बताया कि 19 जून को हिसार के सैनिक अस्पताल में आरएमडीएस नंबर 1001 से 1291 तक, 21 जून को आरएमडीएस नंबर 1297 से 1613 तक, 22 जून को आरएमडीएस नंबर 1617 से 1863 तक, 23 जून को आरएमडीएस नंबर 1866 से 2099 तक, 24 जून को आरएमडीएस नंबर 2101 से 2321 तक, 25 जून को आरएमडीएस नंबर 2325 से 2517 तक और 26 जून को आरएमडीएस नंबर 2523 से 2690 तक के उम्मीदवारों का मेडिकल रिव्यू होगा। इसी प्रकार 28 जून को जयपुर के सैनिक अस्पताल में आरएमडीएस नंबर 1058 से 2677 तक के उम्मीदवारों का मेडिकल रिव्यू होगा।

Edited By Jagran

भिवानी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!