Move to Jagran APP

प्रदर्शन : बाजारों में दूषित जलभराव से क्षुब्ध दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी की

चरखी दादरी : स्थानीय प्रशासन, जन स्वास्थ्य विभाग, सरकार चाहे जो भी दावे कर

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 12:17 AM (IST)
प्रदर्शन : बाजारों में दूषित जलभराव से क्षुब्ध दुकानदारों ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी की

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

स्थानीय प्रशासन, जन स्वास्थ्य विभाग, सरकार चाहे जो भी दावे करे लेकिन दादरी नगर के मुख्य बाजारों में पिछले कई दिनों से सीवरेज सिस्टम लड़खड़ाने, मुख्य बाजारों में दुकानों के सामने दूषित पानी भरने को लेकर हालात लगातार गंभीर बनते जा रहे हैं। मंगलवार को गांधी, शास्त्री जयंती के दिन नगर के मैन बाजार व लाला लाजपत राय चौक पर सड़कों पर भरे सीवरेज के गंदे पानी को लेकर दुकानदारों का गुस्सा फूट पड़ा। दुकानदारों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया तथा जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हुई वर्षा के बाद से ही दादरी नगर के कई मुख्य बाजारों में सीवरेज सिस्टम लड़खड़ाया हुआ है। विशेषकर मैन बाजार, लाला लाजपतराय चौक, भगवान परशुराम चौक इत्यादि स्थानों पर आम लोगों को बेहद परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। सड़क पर जब भी कोई वाहन तेज गति से गुजरता है तो गंदा पानी दुकानों तक पहुंच जाता है। इसके बीच से पैदल चलना भी मुश्किल होता जा रहा है तथा वातावरण दुर्गंधमय बना रहता है। गंदे पानी के कारण यहां संक्रामक बीमारियों के फैलाव की आशंकाएं भी बनी हुई हैं। मेन बाजार में किया प्रदर्शन

सीवरेज का गंदा पानी बाजार में जमा रहने से क्षुब्ध दादरी नगर के मैन बाजार के दुकानदारों ने बाजार के प्रधान सतपाल जुनेजा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया तथा जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर दुकानदार सुरेश चाबा, राजू मुंजाल, सुरेश, प्रवीन, देशराज, ठाकरदास इत्यादि भी मौजूद थे। सतपाल जुनेजा ने कहा कि वे गंदे पानी की निकासी व सीवरेज सिस्टम को दुरुस्त करने की मांग को लेकर लगातार जन स्वास्थ्य विभाग से शिकायतें कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। यहीं हालात रहे तो दुकानदार आंदोलन का रास्ता अपनाने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है प्रशासन गांधी जयंती पर स्वच्छता मुहिम चला रहा है वहीं यहां के मैन बाजार के हालात विपरित बने हुए हैं। लाजपत राय चौक पर की नारेबाजी

नगर के लाला लाजपत राय चौक के समीप पिछले कई दिनों से बाजार में सीवरेज का दूषित पानी जमा रहने से कुपित दुकानदारों ने प्रदर्शन किया व नारेबाजी की। इस मौके पर दुकानदार पीयूष गोयल, सुबे ¨सह, विनोद कुमार, जुगल किशोर, सुमित मित्तल, विक्रम, शिव कुमार, जयप्रकाश, बाल किशन, अभिषेक इत्यादि ने बताया कि पिछले दस बारह दिनों से यहां सीवरेज का पानी लगातार खड़ा रहता है। इससे न केवल रोजगार, कामधंधे ठप हो गए हैं बल्कि दुकानों पर बैठना भी मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने मांग की जन स्वास्थ्य विभाग यहां अति शीघ्र दूषित पानी की निकासी करे व सीवरेज व्यवस्था को ठीक किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.