Move to Jagran APP

पटौदी में टावर लगाने के नाम पर व्यक्ति से ठगे 62,400 रुपये

गांव पटौदी में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करके 62400 रुपये की चपत लगाई। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 06:10 AM (IST)
पटौदी में टावर लगाने के नाम पर व्यक्ति से ठगे 62,400 रुपये
पटौदी में टावर लगाने के नाम पर व्यक्ति से ठगे 62,400 रुपये

संवाद सहयोगी, तोशाम : गांव पटौदी में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करके 62,400 रुपये की चपत लगाई। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पटौदी खुर्द निवासी राजेश ने बताया कि उसके फोन पर टावर लगाने हेतू एक मैसेज आया। जिसके बाद फोन किया तो उक्त व्यक्ति ने दूसरे नंबर से बात की और अपना नाम आनन्द मनकेसा बताया। उक्त व्यक्ति ने कहा कि आपकी टावर लगवाने की परमिशन कम्पनी ने स्वीकार कर ली है और 1250 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाने की बात कही जो कि उसने जमा करवा दी। इसके कुछ दिनों पर डाक के माध्यम से एक स्पीड पोस्ट आई। उन्होंने डाक के माध्यम से टावर लगने की बधाई देते हुए पत्र के माध्यम से जाब आफर, स्वीकृति पत्र, अमेरिकन टेलीकाम कंपनी, टावर इंस्टालेशन लाइसेंस, आपको प्रदान की जाने वाली राशि पर सरकारी कर व अनुमति पत्र भूमि के लिए 23,650 व 37,500 रुपए की मांग की। जिसके बाद राजेश ने यह राशि उनके खाते में डाल दी। इसके बाद उसके पास ज्यादा राशि होने के कारण बीमा करवाने पर उसको 48,900 रुपए डालने के लिए कहा जिसके बाद उसको संदेह हो गया और राजेश ने यह राशि उनके खाते में नहीं डाली। पुलिस ने राजेश की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में थाना प्रभारी जयसिंह ने बताया कि शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले में छानबीन की जा रही है। थाना प्रभारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी के झांसे में ना आए।

loksabha election banner

थिलोड़-संडवा में दो व्यक्तियों के खाते से निकाले साढ़े 16 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, तोशाम : गांव थिलोड़ व संडवा के दो व्यक्तियों से धोखाधड़ी कर अलग-अलग मामलों में 16,500 रुपए की राशि निकाल ली गई। पीड़ित व्यक्तियों के द्वारा पुलिस में शिकायत कर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है। थिलोड़ निवासी प्रमोद ने बताया कि एचडीएफसी बैंक में उसका खाता है और 5 जून को इस्ट दिल्ली के एटीएम से 8 हजार रुपए अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिए। उन्होंने बताया कि एटीएम उसके पास ही है।

दूसरे मामले में संडवा निवासी पुलिस हवलदार बलबीर ने बताया कि सैंट्रल बैंक में खाता है और उसके 5 जून को रोहतक एटीएम से 8500 रुपए अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिए जबकि एटीएम उसके पास ही है। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.