Move to Jagran APP

पेयजल संकट से क्षुब्ध रामनगर के ग्रामीणों ने दादरी-कनीना मार्ग को किया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

पिछले काफी समय से पेयजल किल्लत से जूझ रहे गांव रामनगर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव के अड्डे पर दादरी-कनीना मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। बाद में जनस्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 07:03 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 07:03 AM (IST)
पेयजल संकट से क्षुब्ध रामनगर के ग्रामीणों ने दादरी-कनीना मार्ग को किया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें
पेयजल संकट से क्षुब्ध रामनगर के ग्रामीणों ने दादरी-कनीना मार्ग को किया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पिछले काफी समय से पेयजल किल्लत से जूझ रहे गांव रामनगर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव के अड्डे पर दादरी-कनीना मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। बाद में जनस्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

loksabha election banner

गांव रामनगर में पिछले काफी दिनों से पेयजल किल्लत की परेशानी झेल रहे दर्जनों ग्रामीण शुक्रवार सुबह एकत्रित होकर गांव के बस अड्डे पर पहुंच गए। यहां पर ग्रामीणों ने अवरोधक डालकर दादरी-कनीना मुख्यमार्ग पर जाम लगा दिया। मुख्यमार्ग पर जाम लगने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। गांव रामनगर में जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों से जाम खोलने का आग्रह किया। लेकिन ग्रामीणों ने मौके पर अधिकारियों को बुलाने की मांग रखी।

ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल किल्लत की समस्या के समाधान के लिए वे कई बार अधिकारियों से भी मिल चुके हैं लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। बाद में जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ सुरेश कुमार, सिचाई विभाग के एसडीओ, बीडीपीओ व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के समक्ष ग्रामीणों ने पेयजल किल्लत की समस्या के स्थाई समाधान करने तथा एक ट्यूबवेल लगवाने की मांग रखी। इस पर अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि गांव में अब नियमित पेयजल आपूर्ति की जाएगी। साथ ही विभाग द्वारा अपने स्तर पर गांव में ट्यूबवेल भी लगवाया जाएगा जिससे जरूरत पड़ने पर गांव में पानी की सप्लाई की जा सके।

अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए तथा जाम खोला। इस दौरान गांव के सरपंच राजीव, सत्यप्रकाश, ईश्वर सिंह, जगबीर, संजय, प्रीतपाल, श्रीराम, विजयपाल, जयभगवान, दलबीर, अशोक इत्यादि भी उपस्थित रहे। इन वजहों से बनी पेयजल किल्लत

गांव रामनगर के सरपंच राजीव कुमार ने बताया कि गांव में बधवाना माइनर से पेयजल की आपूर्ति होती है। लेकिन पिछले काफी समय से माइनर में शेड्यूल के अनुसार पानी नहीं आ रहा हैं। सरपंच राजीव ने बताया कि गांव की पंचायत द्वारा कपूरी वाटर व‌र्क्स बनाने के लिए साढ़े 8 एकड़ जमीन दी थी। उस समय ये तय हुआ था कि इस जलघर से पेयजल सप्लाई में गांव रामनगर को प्राथमिकता दी जाएगी। लेकिन बाद में इस वाटर व‌र्क्स से दादरी शहर में भी पेयजल की आपूर्ति की जाने लगी। पिछले कुछ समय से कपूरी वाटर व‌र्क्स से दादरी शहर में पेयजल आपूर्ति का लोड बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे यहां से दादरी शहर में आपूर्ति बढ़ाई जा रही है, वैसे-वैसे गांव रामनगर में पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। सरपंच राजीव ने बताया कि इन कारणों से गांव रामनगर में पेयजल की किल्लत बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.