गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल आज

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह भीम खेल परिसर में 26 जनवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा।

JagranPublish: Mon, 24 Jan 2022 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 12:07 AM (IST)
गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल आज

जागरण संवाददाता, भिवानी: जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह भीम खेल परिसर में 26 जनवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा। समारोह में देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। समारोह में विभिन्न टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। समारोह में प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। रविवार को पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत और नगराधीश विजय कुमार यादव ने समारोह की तैयारियों का जायजा लिया तथा परेड में शामिल टुकड़ियों को जरूरी निर्देश दिए। 24 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल है। समयानुसार नौ बजकर 58 मिनट पर उपायुक्त आरएस ढिल्लो फाईनल रिहर्सल में मुख्य अतिथि के रूप में भीम खेल परिसर में पहुंचेंगे तथा ध्वजारोहण करेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह में जहां एक तरफ विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी, वहीं दूसरी ओर पुलिस के नेतृत्व में शानदार मार्च पास्ट भी किया जाएगा। समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा विकासपरक झांकियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। मार्च पास्ट में उप पुलिस अधीक्षक सिवानी मनोज कुमार परेड कमांडर हैं, जिनके नेतृत्व में मार्च पास्ट किया जाएगा। परेड में पुलिस की टुकड़ियों में पीएसआइ सुमित कुमार, महिला पुलिस से एएसआइ बबीता के नेतृत्व में, हवलदार ज्ञानेंद्र दहिया के नेतृत्व के होम गार्ड और सागर के नेतृत्व में एनसीसी की टुकड़ी द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा। इसके अलावा परेड में वैश्य माडल स्कूल से हिमांतिका के नेतृत्व में बैंड की टुकड़ी शामिल है। रविवार को पुलिस अधीक्षक भीम खेल परिसर में पहुंचे और परेड को शानदार ढंग से करने को लेकर जरूरी निर्देश दिए। वहीं दूसरी ओर नगराधीश विजय कुमार यादव ने भी परेड का निरीक्षण किया और समारोह स्थल पर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि समारोह स्थल पर बरसाती पानी की शीघ्र निकासी की जाए ताकि मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में किसी प्रकार की परेशानी न आए। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विरेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, रविद्र पानू व कैलाश कुमार आदि मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept