Move to Jagran APP

राहत : मौत के आंकड़ों में आई कमी, केवल 52 नए संक्रमित मिले

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले तीन दिनों से राहत मिल रही है। सोमवार को भी यह राहत बरकरार रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 06:10 AM (IST)
राहत : मौत के आंकड़ों में आई कमी, केवल 52 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले तीन दिनों से राहत मिल रही है। सोमवार को भी यह राहत बरकरार रही। सोमवार को जिले में एक माह के दौरान सबसे कम 52 नए कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले है। इसके साथ ही सोमवार को कोरोना को हरा कर ठीक होने वालों का भी आंकड़ा बढ़ा है। सोमवार को 147 व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हुए। सोमवार को मौत का आंकड़ा भी 9 से घटकर 8 पर आ गया। जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ने के साथ की कोरोना के केस घट रहे है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण का संकट धीरे-धीरे कम हो रहा है। हालांकि अभी संक्रमित लोग मिल रहे है। जिले

में कोरोना के केस घटने के बावजूद अभी सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन अब बाजारों का समय बढ़ने के साथ ही चुनौती बनी हुई है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 21 हजार 881 हो गई है। जिले में अब तक कुल 20 हजार 252 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके है। जिले में सोमवार को 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, रविवार को 67 केस मिले थे। दूसरे दिन 15 संक्रमित कम हुए है। इसके साथ ही 147 व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हुए है। इनमें अधिकतर मरीज ग्रामीण एरिया के है। जिले में सोमवार को 8 व्यक्तियों की कोरोना के कारण मौत हो गई। इसके साथ ही अब मौत का आंकड़ा 563 पर पहुंच गया है।

जिले में अभी 1066 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस

जिले में अब कुल 1066 कोरोना के एक्टिव केस है। ग्रामीण एरिया में एक्टिव केस की संख्या 816 है। ग्रामीण एरिया में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। शहरी क्षेत्र में घटकर अब एक्टिव केस कुल 250 रह गए है। ग्रामीण एरिया में एक्टिव केस अधिक होने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी अधिक है, जो कि चिता का विषय बना हुआ है।

कोरोना संक्रमण से हुई सोमवार को 8 मौत

जिले में कोरोना संक्रमण से सोमवार को 8 व्यक्तियों की मौत हुई है। रविवार को मौत का आंकड़ा नौ था, जो कि दूसरे दिन एक कम हो गया है। अब तक जिले में 567 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

1100 व्यक्तियों के लिए गए सैंपल

जिले भर से सोमवार से सैंपल लेने का काम तेज कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 1100 व्यक्तियों के सैंपल लिये। इन सैंपलों को जांच के लिए लैब भेजा गया है। इनमें से 583 व्यक्तियों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

जिले में स्थिति धीरे-धीरे कंट्रोल में आ रही है। अब ग्रामीण एरिया में भी मरीज कम हो रहे है। रोगियों को दवाई, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर या अन्य उपकरण मुहैया करवाए जा रहे है। ऑक्सीजन प्लांट को भी तैयार करने का काम तेज कर दिया गया है।

-डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन, भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.