Move to Jagran APP

राशन वितरण मामले में नाराज नगर पार्षदों ने मुंडन करवाकर खोला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा

जिला में कोरोना वायरस के बाद लगाए गए लॉकडाउन में जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री वितरित करने के लिए बनाई गई माइक्रो जोनल लेवल कमेटी का पार्षद लगातार विरोध कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 06:15 AM (IST)
राशन वितरण मामले में नाराज नगर पार्षदों ने मुंडन करवाकर खोला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा
राशन वितरण मामले में नाराज नगर पार्षदों ने मुंडन करवाकर खोला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला में कोरोना वायरस के बाद लगाए गए लॉकडाउन में जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री वितरित करने के लिए बनाई गई माइक्रो जोनल लेवल कमेटी का पार्षद लगातार विरोध कर रहे हैं। इस कमेटी में पार्षदों को दूर रखने से नाराज पार्षदों द्वारा सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी के बाद भी उनकी मांगे नहीं माने जाने पर पार्षदों ने सोमवार को नप कार्यालय में एकत्रित होकर मुंडन करवाया। पार्षदों ने प्रशासन की सुस्त कार्रवाई का विरोध किया। पार्षदों ने संकट की घड़ी में उनकी अनदेखी किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई हैं।

loksabha election banner

नगर परिषद पार्षदों ने नप कार्यालय में बैठक 15 अप्रैल को बैठक कर राशन वितरण में हो रही गड़बड़ी से आहत होकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था। इसके बाद पार्षदों ने डीआरओ प्रमोद चहल को ज्ञापन सौंप कर सामूहिक सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी दी थी। बाद में वह कृषि मंत्री जेपी दलाल से भी मिले, लेकिन चारों तरफ से पार्षदों को निराशा हाथ लगी। सोमवार को गुस्साए पार्षदों ने नप चेयरमैन रणसिंह यादव व वाइस चेयरमैन मामनचंद के नेतृत्व में नप कार्यालय में एकत्रित हुए। पार्षदों ने प्रशासन के सुस्त रवैये व वार्डों में बीएलओ के माध्यम से करवाए जा रहे सर्वे के विरोध में मूंडन करवा कर नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि जनप्रतिनिधि होने के बाद भी उनकी प्रशासन नहीं सुन रहा हैं, जो कि निराशाजनक हैं। इन पार्षदों ने करवाया सामूहिक मुंडन

वार्ड नंबर 26 के वाइस चेयरमैन मामनचंद, वार्ड पांच के ईश्वर मान, 31 के बलवान सिंह, वार्ड नंबर 30 के पार्षद पति सुरेंद्र पूनिया व वार्ड नंबर 19 के पार्षद अशोक जोगी ने सामूहिक मुंडन करवा कर रोष प्रकट किया। पार्षदों ने कहा कि सर्वे कमेटी से पार्षदों को दूर रखना गलत हैं। पार्षद बीएलओ की लिस्ट पर नहीं करेंगे हस्ताक्षर

पार्षदों ने 15 अप्रैल को प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के बाद भी पार्षदों की मांगे मंजूर नहीं की गई हैं।

पार्षदों की जनता रसोई का खाना बांटने के लिए ड्यूटी तो लगाई हैं, जबकि यह रसोई तो खुद पार्षद व शहर के लोगों ने खुद तैयार की है। इसमें प्रशासन का कोई सरोकार नहीं। वार्ड में सरकारी सुखा राशन बांटने के लिए बीएलओ से सर्वे करवाया जा रहा हैं। इस कमेटी से पार्षदों को बाहर रखा गया हैं, जो कि गलत हैं। साथ ही बीएलओ सर्वे रिपोर्ट पर पार्षदों के हस्ताक्षर करवाए जा रहे हैं, लेकिन पार्षद अब इस लिस्ट पर कतई हस्ताक्षर नहीं करेंगे।

---मामनचंद, वाइस चेयरमैन नप भिवानी पार्षदों को सर्वे में शामिल करना जरूरी हैं, ताकि वार्ड की ठीक से लिस्ट तैयार हो सके। रही बात शहर में किसी जरूरतमंद के भूखा रहने की तो वह किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने देंगे। हेल्प लाइन नंबर या फिर मेरे खुद के नंबर पर फोन कर सकते हैं। जरूरतमंद व्यक्ति के पास तुरंत खाना पहुंचाया जाएगा।

रणसिंह यादव, चेयरमैन नप भिवानी

--------------

इन पार्षदों ने दी थी इस्तीफा देने की चेतावनी

वार्ड 26 के पार्षद : मामन चंद

वार्ड 26 के पार्षद : मुनिया तंवर

वार्ड एक के पार्षद : विजय पंचगांवा

वार्ड तीन के पार्षद : सुशीला देवी

वार्ड पांच के पार्षद : ईश्वरमान

वार्ड 6 के पार्षद : मीनू देवी वार्ड 6

वार्ड 9 के पार्षद : मंजू देवी

वार्ड 9 पार्षद : रेखा राघव

वार्ड 10 के पार्षद : प्रवीण कुमार

वार्ड 13 के पार्षद : दलबीर

वार्ड 14 पार्षद : ललित

वार्ड 16 की पार्षद : किरणबाला

वार्ड 19 की पार्षद : सुशीला देवी

वार्ड 20 के पार्षद : हरिराम

वार्ड 21 के पार्षद : राजकुमार

वार्ड 23 के पार्षद : आशा रानी

वार्ड 27 के पार्षद : आकाश मस्ता

वार्ड 28 के पार्षद : विजय तंवर

वार्ड 29 के पार्षद : बलवान सिंह

वार्ड पार्षद : ललित सैनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.