Move to Jagran APP

पेयजल संकट से परेशान बधवाना गेट क्षेत्र के लोगों ने किया प्रदर्शन

चरखी दादरी दादरी नगर के विभिन्न भागों में पिछले एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति का गंभीर संकट बना हुआ है। जिसके चलते स्थानीय लोगों में रोष बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:04 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:04 AM (IST)
पेयजल संकट से परेशान बधवाना गेट क्षेत्र के लोगों ने किया प्रदर्शन
पेयजल संकट से परेशान बधवाना गेट क्षेत्र के लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर के विभिन्न भागों में पिछले एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति का गंभीर संकट बना हुआ है। जिसके चलते स्थानीय लोगों में रोष बना हुआ है। नगर में नियमित तौर पर पेयजल की आपूर्ति न होने से क्षुब्ध दादरी नगर के बधवाना गेट क्षेत्र के लोगों ने नागरिकों ने जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने विभाग से नियमित तौर पर पेयजल आपूर्ति करने की मांग की। स्थानीय लोगों ने कहा कि अब गर्मी की शुरुआत में यह हाल है तो मई-जून में क्या हाल होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। प्रशासन व विभाग की उदासीनता के चलते महिलाओं को दूर दराज के इलाकों से पानी ढोकर लाना पड़ता है। पेयजल की पूर्ति करने के लिए उन्हें महंगे दामों में टैंकर व कैंपर का पानी खरीदना पड़ रहा है। जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

इन्होंने किया प्रदर्शन

स्थानीय नागरिक सतबीर सिंह, अमन फौगाट, पप्पू, वरुण, टोनी कुमार, पूजा देवी, सरला देवी, चमेली देवी, बसंती देवी, राजेश फौगाट इत्यादि ने जनस्वास्थ्य विभाग के प्रति जमकर नारेबाजी की तथा प्रशासन से नियमित तौर से पेयजल आपूर्ति करने का जल्द समाधान करने की मांग की। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही पेयजल की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे सड़क मार्ग जाम करने को मजबूर होंगे।

बिजली सिक्योरिटी राशि, डीएपी के दामों में बढ़ोतरी का भाकियू ने किया विरोध

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: भाकियू ने वीरवार को बाढड़ा स्थित सर छोटूराम किसान भवन में बैठक आयोजित कर बिजली सिक्योरिटी राशि व डीएपी खाद के भाव में की गई बढ़ोतरी का विरोध किया। भाकियू ने 10 अप्रैल को केएमपी जाम को सफल बनाने पर विचार किया। सरकार से जनविरोधी निर्णयों को वापस लेने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर जल्द ही महापंचायत कर बिजली बिल अदायगी पर रोक लगाने की चेतावनी भी दी। इसके साथ ही भाकियू ने गेहूं सरसों के मौजूदा भाव में कम से कम पांच सौ रूपये बोनस देने की मांग भी उठाई। भाकियू अध्यक्ष धर्मपाल बाढड़ा की अध्यक्षता में महासचिव हरपाल भांडवा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार प्रतिदिन जन विरोधी निर्णय ले रही है। एक तरफ तो कोरोना महामारी के बाद महंगाई ने तेजी से पैर पसारे हैं दूसरी ओर सरकार एकाएक महंगाई बढ़ा रही है। जिससे आमजन का जीना मुहाल हो गया है। युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। बिजली निगम ने सिक्योरिटी राशि में बढ़ोतरी कर उपभोक्ताओं की कमर तोड़ने का काम किया है। डीएपी खाद के भाव में बढ़ोतरी से किसान वर्ग परेशान है। रबी सीजन की फसलों का लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है। लगातार बढ़ रही तेल कीमतें, कृषि उपकरणों के भाव में बढ़ोतरी के कारण किसानों की माली हालत दयनीय दौर में है। किसान विरोधी फैसलों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 10 अप्रैल को केएमपी सड़क मार्ग को जाम किया जाएगा। इसमें बाढड़ा हलके से ज्यादा से ज्यादा जत्थों को रवाना किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर गिरधारी मोद, रणधीर सिंह हुई, सूबेदार चंद्रपाल चांदवास, प्रताप हंसावास, पूर्व सरपंच मंगलाराम, महेंद्र सिंह जेवली, प्रेम भारीवास, कमल सिंह हड़ौदी, ईश्वर सिंह नंबरदार, सत्यबीर सिंह भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.