Move to Jagran APP

लाइव सुसाइड : जन्मदिन पर फंदा लगा युवक ने सुसाइड करते हुए बनाई वीडियो

जागरण संवाददाता भिवानी विवाह-शादी में वेटर का काम करने वाले एक युवक ने अपने खुद के ज

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 11:02 PM (IST)
लाइव सुसाइड : जन्मदिन पर फंदा लगा युवक ने सुसाइड करते हुए बनाई वीडियो
लाइव सुसाइड : जन्मदिन पर फंदा लगा युवक ने सुसाइड करते हुए बनाई वीडियो

जागरण संवाददाता, भिवानी : विवाह-शादी में वेटर का काम करने वाले एक युवक ने अपने खुद के जन्म दिवस पर शनिवार दोपहर को फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड की लाइव वीडियो बनाई। महज 21 साल के इस युवक का शव खुद के ही मकान में फंदे से लटका मिला तो उसकी मां, बीमार पिता व बड़े भाई के पैरों तले से जमीन खिसक गई। घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस टीम थाना प्रभारी विद्यानंद के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। पुलिस ने वहां से उसका मोबाइल बरामद किया, जिससे उसने वीडियो बनाने के लिए सामने रखा हुआ था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। कमला भवन कोर्ट रोड निवासी हरिश ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि वह मूलरूप से नेपाल के गांव नेपालगंज पुर के रहने वाले है। काफी सालों से भिवानी में ही रह रहे है। वह तीन बहन-भाई है। दो भाई और एक बहन। उसने बताया कि मृतक आशु उसका छोटा भाई था। उसका पिता कुलदीप बीमार रहता है और मां घरों में साफ सफाई का काम करके परिवार का गुजारा करती है। उसका छोटा भाई 21 वर्षीय आशु और वह खुद वेटर का काम करते थे। लॉकडाउन में काम नहीं था और पर ही रहते थे। आज दोपहर को उसकी मां व पिता ने आशु को जगाने के लिए आवाज लगाई तो वह कमरे से बाहर नहीं आया। वहां जाकर मां ने देखा तो वह एक जंगले से चुन्नी का फंदा लगाकर लटका हुआ था। सामने उसका फोन चालू हालत में था। यह देखकर वह बेहोश होकर गिर पड़ी। परिवार के लोगों की चीखपुकार सुनकर आस-पास के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। घटना की सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस को दी। थाना प्रभारी विद्यानंद के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

loksabha election banner

------------

सुसाइड का लाइव वीडियो बनाने के लिए खुद का मोबाइल रखा हुआ था खिड़की में

बॉक्स : कोर्ट रोड स्थित अपने मकान में सुसाइड करने से पहले आशु ने अपनी खुद की सुसाइड का वीडियो बनाने के लिए कैमरा ऑन कर अपना मोबाइल फोन सामने रख लिया। जिससे करीब दस मिनट की सुसाइड की लाइव वीडियो बनी हुई है। पुलिस ने मौके से इस मोबाइल को अपनी कब्जे में लेकर उसके शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

---------

सुसाइड के लिए चुना खुद के जन्म दिवस का दिन

चौंकाने वाली बात यह है कि इस युवक ने सुसाइड करने के लिए खुद का जन्म दिवस का दिन चुना। शनिवार को उसका जन्म दिवस भी था। परिवार के लोगों या किसी को कुछ समझ नही आ रहा है कि आखिरकार उसने आत्महत्या क्यों की। उसके भाई हरिश का कहना है कि उसे किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं थी। ना ही किसी प्रकार का किसी से कोई विवाद कभी सुनने को आया है।

------------

वर्जन

पुलिस ने उसके भाई हरिश के बयान पर 174 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने उसके बयान पर शनिवार शाम को शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। मामले की अभी जांच की जा रही है। उसके पास से किसी तरह का सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

-विद्यानंद, एसएचओ सिविल लाइन थाना भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.